उत्तराखण्डदेहरादूनपिथौरागढ़राष्ट्रीय

भाजपा और जनता दोनों में उत्साह: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड दौरा कल, उत्तराखण्ड से चुनावी शंखनाद करेंगे पीएम,  प्रदेश को  मिलेगी 4200 करोड़ की योजनाओं की सौगात, पिथौरागढ़ में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित

मोदी जागेश्वर धाम पहुंचेंगे और पूजा अर्चना भी करेंगे
पांच राज्यों में चुनाव की घोषाणा होने के बाद पीएम मोदी की यह पहली बड़ी जनसभा होगी
एस.आलम अंसारी 
देहरादून/  पिथौरागढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल  उत्तराखंड दौरे पर पहुंच रहे हैं।आगामी चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी का यह दौरा बड़ा अहम माना जा रहा है। पीएम चीन सीमा से सटे पिथौरागढ़ जिले से उत्तराखंड को 4200 करोड़ की सौगात देने के साथ ही पांच राज्यों और लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी करेंगे। पीएम मोदी कल सुबह साढ़े 8 बजे पिथौरागढ़ पहुंचेंगे, पार्वती कुंड का दर्शन और पूजा अर्चना करके आदि कैलाश का आशीर्वाद लेंगे, फिर सुबह 9:30 बजे गुंजी गांव जाएंगे। दोपहर 12 बजे जागेश्वर धाम पहुंचेंगे और पूजा अर्चना करेंगे। मोदी दोपहर 2:30 बजे वापस पिथौरागढ़ पहुंचेंगे और कई परियोजनाएं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को लेकर भाजपा और प्रदेश की जनता में उत्साह है।
पीएम के दौरे को भाजपा भी बड़ा अहम मान कर चल रही है। पांच राज्यों में चुनाव की घोषाणा होने के बाद पीएम मोदी की यह पहली बड़ी रैली होगी।
वहीं, पीएम मोदी उत्तराखंड को 4200 करोड़ की सौगात भी देंगे। प्रधानमंत्री  मोदी का यह दौरा आध्यात्मिक दौरे के साथ ही राजनीतिक दौरा भी है, क्योंकि, प्रधानमंत्री मोदी एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यही वजह है कि भाजपा प्रदेश संगठन के न सिर्फ प्रदेश स्तर के पदाधिकारी बल्कि, छोटे-बड़े तमाम नेता इस जनसभा को सफल बनाने की कवायद में जुटे हुए हैं। देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के तिथियों का ऐलान हो गया है, साथ ही अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव है। लिहाजा, पीएम मोदी पिथौरागढ़ से चुनावी शंखनाद करेंगे। पीएम की इस जनसभा से न सिर्फ उत्तराखंड बल्कि, देशभर में एक बड़ा संदेश जाएगा।
प्रधानमंत्री मोदी के दौरे का कार्यक्रम
12 अक्टूबर को सुबह साढ़े 8 बजे पीएम मोदी पिथौरागढ़ पहुंचेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी, पार्वती कुंड का दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे।
आदि कैलाश का दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:30 बजे गुंजी गांव जाएंगे।
पीएम मोदी स्थानीय लोगों, आर्मी, आईटीबीपी और बीआरओ के जवानों से भी मुलाकात करेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12 बजे जागेश्वर धाम पहुंचेंगे और पूजा अर्चना करेंगे।
जागेश्वर धाम से पीएम मोदी दोपहर 2:30 बजे वापस पिथौरागढ़ पहुंचेंगे।
पिथौरागढ़ में पीएम मोदी कई परियोजनाएं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।
पिथौरागढ़ में पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।
पीएम मोदी 4200 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button