उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट  ने पीएम  के दौरे को लेकर कांग्रेसी प्रतिक्रियाओं पर किया कटाक्ष, कहा – मोदी देवभूमि की धार्मिक व सांस्कृतिक भावनाओं के ब्रांड एंबेसडर 

देहरादून । भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर कांग्रेसी प्रतिक्रियाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये वही हैं, जिनकी निगाहें, सत्ता में रहते कमीशन के लिए हमेशा आपदा राहत और केंद्रीय मदद राशि पर लगी रहती थीं । प्रदेश अध्यक्ष  महेद्र भट्ट ने भावनाओं से खेलने के आरोपों पर पलटवार कर कहा कि मोदी  देवभूमि की धार्मिक सांस्कृतिक भावनाओं के ब्रांड एंबेसडर हैं । साथ ही  अफसोस जताते हुए कहा कि  जिन्होंने पहाड़ में रेल के सपने को दबाए रखा, वही रेल परियोजना की प्रगति से खीज कर रेल पहुंचाने की चुनौती दे रहे हैं ।
प्रदेश अध्यक्ष  भट्ट ने मीडिया से हुई अनौपचारिक बातचीत में कहा कि  प्रधानमंत्री  मोदी के मार्गदर्शन में लाखों करोड़ की केंद्रीय परियोजनाओं की मदद से राज्य में विकास के नए आयामों को तय कर रहा है । रोड़ इंफ्रास्ट्रक्चर की ही बात करें तो ऑल वेदर रोड़ समेत अनेकों सड़क योजनाओं ने यात्रा को सुगम बनाया है, साथ ही रोपवे कनेक्टिविटी योजनाएं दुर्गम स्थानों को सुगम बनाएंगी । इसी तरह दशकों से स्थानीय लोगों की आंखों में पले, पहाड़ पर रेल चलाने के सपने को यदि कोई साकार कर रहा है तो वो है मोदी सरकार । इन परियोजनाओं की गति बताती है कि शीघ्र ही ऋषिकेश कर्णप्रयाग के मध्य रेलगाड़ी की आवाज पहाड़ की घाटियों में गूंजेगी । साथ ही उन्होंने कहा कि  प्रदेश की जनता को पूर्ण विश्वास है कि टनकपुर बागेश्वर रेल का सपना भी  पीएम मोदी के हाथों ही शीघ्र आकार लेगा । उन्होंने कांग्रेस पर आरोप मढ़ते हुए कहा कि  विकसित राज्य की दिशा में बढ़ते उत्तराखंड की सच्चाई सिर्फ उनके गले नही उतर रही है, जो लंबे समय केंद्र और राज्य की सत्ता में रहे। डबल इंजन की सरकार भी चलाई । लेकिन अपना पूरा ध्यान प्रदेश के विकास और आपदा राहत राशि के कमीशन से अपनी जेब भरने में लगाए रखा । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के  कुमायूं की भावनाओं से खेलने वाले बयान पर भी पलटवार किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button