उत्तराखण्डदेहरादूनशिक्षा

दून इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित कैरियर टाउन इंटर-स्कूल प्रतियोगिता कार्यक्रम में बोले कैबिनेट मंत्री जोशी , कहा- Carrier Town सिर्फ एक इवेंट नहीं, है एक दूरदर्शी पहल

देहरादून। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शुक्रवार को देहरादून डालनवाला स्थित दून इंटरनेशनल स्कूल द्वारा आयोजित कैरियर टाउन इंटर-स्कूल प्रतियोगिता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मंत्री गणेश जोशी ने  कहा कि करियर टाउन” के उद्घाटन समारोह  मे आकर मुझे हर्ष और गर्व की अनुभूति हो रही है। जिसका आयोजन करियर व क्लब दुबई और भारत के द्वारा दून इंटरनेशनल स्कूल देहरादून में किया गया है,जो हमारे छात्रों के भविष्य के लिए बहुत आशा रखता है। मंत्री ने आयोजकों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा शिक्षा में नवाचार लाने और हमारे छात्रों को भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता वास्तव में सराहनीय है। मंत्री ने कहा करियर टाउन ” सिर्फ एक इवेंट नहीं है, यह एक दूरदर्शी पहल है। यह एक मंच है जो हमारे छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों के पेशेवरों से अमूल्य मार्गदर्शन के साथ रोमांचक करियर- उन्मुख गतिविधियाँ प्रदान करेगा।
इस कार्यक्रम में 30 स्कूलों द्वारा प्रतिभाग किया गया। कार्यक्रम छात्रों को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जिसमें उन्हें चर्चाएं, रोचक कार्यशालाएं, प्रतियोगिताएं, और करियर, पाठ्यक्रम, परिसरों और कंपनियों के लिए समर्पित गतिविधि क्षेत्र प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा “करियर टाउन ” शिक्षा और समाज में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यक्तियों को सम्मानित करने का एक मंच भी होगा।
मंत्री जोशी ने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा घोषणा की गई है। जिसमे  “करियर टाउन” को उत्तराखंड सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग से एक आधिकारिक पत्र भी प्राप्त हुआ है।  यह समर्थन हमारी 250 से अधिक करियर विकल्पों के बारे में जागरूकता फैलाने की दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जिससे उत्तराखंड के छात्रों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इस अवसर पर  जोशी ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक शिक्षकों को स्वामी विवेकानंद शिक्षा पुरस्कार 2023 से सम्मानित किया गया। इस दौरान मंत्री ने कार्यक्रम में लगे विभिन्न यूनिवर्सिटी द्वारा लगाए गए  स्टलों का अवलोकन भी किया।
इस अवसर पर आईआईएम इंदौर निदेशक हिमांशु राय, दून इंटरनेशनल स्कूल निदेशक एचएस मान, हावर्ड क्लब ऑफ इंडिया अध्यक्ष, विशाल सहगल, शेफ लेखिका पूर्व वीजे मारिया गोरेटी,  समाज सेवक कला प्रमोटर अनुराग चौहान, सौंदर्य कल्याण विशेषज्ञ लेखिका वसुधा राय, सीईओ रेड एफएम, निशा नारायणन, मिस्टर इंडिया अभिनेता दरासिंह खुराना सहित कई लोग उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button