उत्तराखण्डदेहरादून

भाजपा मुख्यालय में सीएम धामी सहित वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने दिवंगत  मोहन सिंह गांववासी को अर्पित किए श्रद्धा सुमन, पार्थिव शरीर को पार्टी ध्वज से लपेटकर अंतिम यात्रा को कंधा देते हुए दी अश्रुपूर्ण विदाई

देहरादून । भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेता दिवंगत  मोहन सिंह रावत ‘गांववासी’ के पार्थिव शरीर को पार्टी मुख्यालय भावभीनी विदाई दी । इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में पूर्व सीएम  त्रिवेंद्र सिंह रावत,  तीरथ सिंह रावत ने उनके निधन को भाजपा परिवार की अपूर्णीय क्षति बताया ।पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता दिवंगत  गांववासी का पार्थिव शरीर शनिवार को  प्रातः बलबीर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय लाया गया। जहां मुख्यमंत्री  पुष्कर धामी और प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने उन्हें पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की । उनके साथ पूर्व सीएम  त्रिवेंद्र सिंह रावत,  तीरथ सिंह रावत, टिहरी सांसद महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ,  खिलेंद्र चौधरी, धर्मपुर विधायक  विनोद चमोली,  खजान दास, प्रदेश कार्यालय सचिव  कौस्तुभानंद जोशी,  सुरेश भट्ट,  दान सिंह रावत,  देवेन्द्र भसीन,  राजेंद्र अंथवाल,  मधु भट्ट,  इंदुबाला समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने  गांववासी  को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर समस्त भाजपा परिवार की तरफ से राज्य में अपने संस्थापक सदस्यों में शामिल गांववासी  की पुण्यात्मा के प्रभु श्रीचरणों समाहित होने की कामना की । साथ ही दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को इस असीम दुख सहने का सामर्थ्य देने की प्रार्थना की । सीएम, सभी पूर्व सीएम समेत वरिष्ठ नेताओं ने अपने अग्रज गांववासी  के पार्थिव शरीर को पार्टी ध्वज से लपेटा और उनकी अंतिम यात्रा को कंधा देते हुए अश्रुपूर्ण विदाई दी । इस दौरान गांववासी की धर्मपत्नी श्रीमती मुन्नी देवी एवं समस्त परिजनों को ढांढस बंधाते हुए, सभी लोगों ने पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए ।
गांववासी’ का निधन भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति : सीएम धामी 
मुख्यमंत्री धामी ने कहा, ‘गांववासी’ का निधन भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है । उन्होंने बतौर मंत्री, विधायक राज्य के विकास के लिए अतुलनीय योगदान तो दिया ही है, साथ ही उनके जैसे कुशल संगठनकों की अथक प्रयासों का परिणाम है कि गांव गांव कमल खिल रहा है । उन्होंने कहा कि , उन्हे सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम सब उनके बताए सिद्धांतों और रास्ते का अनुसरण कर, उत्तराखंड का दशक लेकर आएं ।
गांववासी की मेहनत से गांव-गांव में भाजपा को जड़ों तक स्थापित किया गया: भट्ट
प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने कहा कि गांववासी  राज्य में पार्टी के उन चुनिंदा संस्थापकों में शामिल हैं, जिनकी मेहनत से गांव गांव में पार्टी को जड़ों तक स्थापित किया है। बतौर राजनैतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ता सरल, मिलनसार व सबकी चिंता करने वाला उनका व्यवहार सबके लिए अनुकरणीय है । साथ ही पार्टी के विचारों एवं सिद्धांतों को जीने वाली उनकी कार्यशैली पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के लिए हमेशा चलती फिरती एनसाइकलोपीडिया का काम करेगी । गांववासी ने अपना समूचा जीवन पार्टी के लिए खपा दिया है, उनके जाने से समूचा भाजपा परिवार गमगीन है । अब हम सबका प्रयास होना चाहिए कि राज्य के विकास को लेकर उनकी सोच को चरितार्थ बनाए रखा जाए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button