उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

प्रदेश के  सभी बूथों पर पुष्पांजलि कार्यक्रम के साथ मनाया गया अटल  का जन्मदिन,  राज्यसभा सांसद नरेश बंसल बोले, वाजपेयी  के वैचारिक एवं व्यवहारिक संकल्प पार्टी के लिए  करते हैं प्रेरणा का काम

पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पदाधिकारियों  और कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड निर्माण में  पूर्व प्रधानमंत्री के योगदान को किया याद
देहरादून । भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री  भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी  का जन्मदिन सुशासन दिवस के रूप में प्रदेश के सभी बूथों पर पुष्पांजलि कार्यक्रम के साथ मनाया । पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने राज्य निर्माण में उनके योगदान को देखते हुए एक सुर में स्वीकारा, सदैव अटल ऋणी उत्तराखंड हमारा। साथ ही उनकी पंक्तियों ‘कदम मिलाकर चलना होगा’ का अनुसरण करते हुए 2047 तक विकसित भारत बनने के लक्ष्य पर आगे बढ़ने का आह्वान किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  महेन्द्र भट्ट ने सुधोवाला मण्डल के झाझरा बूथ पर सुशासन दिवस मनाया और  पूर्व प्रधानमंत्री अटल  को श्रद्धासुमन अर्पित किये ।
बलबीर रोड स्थित मुख्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाजपा परिवार ने उत्तराखंड निर्माण के सूत्रधार और करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणा स्रोत पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय वाजपेयी को याद किया । इस अवसर पर  राज्यसभा सांसद  नरेश बंसल ने कहा कि  वाजपेयी  के वैचारिक एवं व्यवहारिक संकल्प पार्टी के लिए प्रेरणा का काम करते हैं । पीएम मोदी की तरह वाजपेयी  को भी उत्तराखंड से अगाध लगाव था, यही वजह है कि जब अलग राज्य की हमारी मांग के साथ कोई बड़ा दल नही खड़ा था तो उनके ही नेतृत्व में सबसे पहले भाजपा ने समर्थन किया। उत्तराखंड के गांधी कहे जाने वाले स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी ने भी स्वीकारा था कि अटल  ने उत्तराखंड राज्य की मांग को स्वीकार लिया है, लिहाजा अब कोई अलग राज्य बनने से रोक नही सकता है । आज प्रधानमंत्री  मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकारें वाजपेयी के दिखाए सुशासन और विकास के रास्तों पर आगे बढ़ रही है । उन्होंने वाजपेयी  की पंक्तियों कदम मिलाकर चलना होगा, का उद्धरण करते हुए कहा कि  हम सबको मिलकर एक साथ काम करते हुए 2047 तक विकसित राष्ट्र के संकल्प को हासिल करना है ।
प्रदेश कार्यालय सचिव  कौस्तुभानंद जोशी के संचालन में हुए इस कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री  आदित्य कोठारी, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं सरकार में  दायित्वधारी  सुरेश भट्ट, डा देवेंद्र भसीन एवं विनय रोहेला ने प्रमुखता से विचार प्रस्तुत किए । सुभाष बड़थ्वाल द्वारा काव्यांजलि प्रस्तुतिकरण के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश कोली, विधायक  सविता कपूर, उमेश शर्मा काऊ, प्रदेश कोषाध्यक्ष  पुनीत मित्तल, प्रदेश मंत्री  आदित्य चौहान, प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर चौहान, पूर्व महापौर  सुनील उनियाल गामा, राजेंद्र नेगी, संजीव वर्मा, सुनीता विद्यार्थी, अजीत नेगी सहित  बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भी वाजपेयी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए ।
अटल के सुशासन एवं विकास के मूल मंत्र पर काम कर रही केंद्र और राज्य सरकारें:गैरोला
देहरादून। अटल जयंती पर आयोजित सुशासन दिवस कार्यक्रमों के प्रदेश संयोजक एवं बीसूका उपाध्यक्ष  ज्योति गैरोला ने बताया कि राज्य के सभी बूथों पर वाजपेयी को विचार गोष्ठियों एवं काव्यांजलि के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की गई है । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अटल  के सुशासन एवं विकास के मूल मंत्र पर आज पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और राज्य सरकारें काम कर रही हैं । उन्होंने कहा कि  देश में सड़कों का जाल बिछाने की बात हो, पीएमजीएसवाई से गांवों तक विकास पहुंचाना है, चाहे मनरेगा से रोजगार की सुविधा हो, चाहे एम्स के निर्माण से स्वास्थ्य सुविधाएं करने की बात हो, चाहे कारगिल युद्ध से शहीदों को सम्मान देने की परंपरा शुरू करने की बात हो, चाहे गरीब कल्याण योजना के शुरुआत की बात हो । ऐसी तमाम विकास की योजनाएं जो सुशासन के माध्यम धरातल पर उतर रही हैं, उनकी शुरुआत अटल  के प्रधानमंत्री काल में ही हुई हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button