उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

एनसीआरबी की रिपोर्ट को लेकर  कांग्रेस का सरकार पर हमला,प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा,  प्रतिवर्ष 905 महिलाओं से दुष्कर्म व 778 का अपहरण, उत्तराखंड ने सभी हिमालयी राज्यों को महिला अपराध के क्षेत्र में छोड़ दिया पीछे

बोले, देशभर में अपहरण के मामले व महिला अपराध में उत्तराखण्ड छठे पायदान पर
एनसीआरबी के ताजा रिपोर्ट के के अनुसार 9 पहाडी राज्यों में उत्तराखण्ड दुष्कर्म के मामलों में पहले स्थान पर 
प्रेसवार्ता कर अंकिता हत्याकांड में सबूत मिटाने के कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप
देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस ने एनसीआरबी की ताजा रिपोर्ट को आधार बना कर सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए सवाल उठाए हैं। सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने एनसीआरबी की ताजा रिपोर्ट में अपराध के आंकड़ों और अंकिता भण्डारी हत्याकांड में साक्ष्य मिटाने के आरोप लगाते हुए सवाल उठाए हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष महारा ने कहा कि एनसीआरबी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड ने सभी हिमालयी राज्यों को महिला अपराध के क्षेत्र में पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में लगभग प्रति वर्ष 905 महिलाओं से दुष्कर्म व 778 का अपहरण हुआ है। अगर देश की बात करें तो देशभर में अपहरण के मामले व महिला अपराध में उत्तराखण्ड छठे पायदान पर है और एनसीआरबी के ताजा रिपोर्ट के के अनुसार 9 पहाडी राज्यों में उत्तराखण्ड दुष्कर्म के मामलों में पहले स्थान पर है। उन्होंने उत्तरकाशी में चार अनुसूचित जाति की नाबालिग बच्चियों के साथ हुए बलात्कार का जिक्र करते हुए कहा कि सरकारी घोषणा के बावजूद आज तक उन महिलाओं को मुआवजा तक नहीं मिला।
माहरा ने अंकिता भण्डारी के मामले में बोलते हुए कहा कि अंकिता भंडारी की जिस रिजॉर्ट में हत्या की गई थी उस रिजॉर्ट को बिना छानबीन के बुलडोजर से ध्वस्त करते हुए आग लगा दी गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाने के मामले में  तत्कालीन डीजीपी, एसडीएम सहित स्थानीय विधायक सहित सरकार पर जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने  कहा कि सबूत मिटाने के मामले में भी धारा 201 एवं 102 बी के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आखिर सरकार किसको बचाना चाहती है। यह गंभीर मामला है इसकी व्यापक जांच होनी चाहिए।
प्रेसवार्ता में करन माहरा ने हल्द्वानी में हुए कई मामलों में भी कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। ऋषिकेश में विनीता भंडारी की 13 दिन बाद मिली जली हुई लाश ,उत्तरकाशी के रिसोर्ट में फांसी के फंदे से लटका अमृता रावत का शव, हल्द्वानी के मूक बधिर और दृष्टिबाधित संस्थान में 113 नाबालिग बच्चों के साथ यौन शोषण, हल्द्वानी के ही कारागार में मिले 55 एचआईवी पॉजिटिव लोगों को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button