उत्तराखण्डदेहरादून

देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड के वित्त नियंत्रक डॉ.तंजीम अली ने मौका मुआयना कर देखी कार्यों की जमीनी हकीकत, कमियां मिलने पर की सुधार करने की ताकीद 

स्मार्ट रोड व सिटीज प्रोजेक्ट के फेस 1 व फेस 2 के कार्यों का  स्थलीय निरीक्षण कर दिए जरूरी निर्देश ,
कई स्थानों  पर कार्यों को जल्द पूरा करने को कहा
देहरादून: स्मार्ट सिटी लिमिटेड (डीएससीएल ) के वित्त नियंत्रक डॉ तंजीम अली ने स्मार्ट रोड व सिटीज प्रोजेक्ट के फेस 1 व फेस 2 के कार्यों का  स्थलीय निरीक्षण किया । इस मौके पर  डीएससीएल के एवं पीआईयू के अभियंताओं एवं ठेकेदार के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
वित्त नियंत्रक डाॅ. अली ने सिटीज फेस 1 के अन्तर्गत रेसकोर्स बन्नू स्कूल तथा पुलिस लाइन के कार्यों का निरीक्षण किया,जिसमें बन्नू स्कूल रेसकोर्स में फुटपाथ में एक स्थान पर ड्रेन खुली पडी मिली। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि इस स्थान पर नाली की सफाई  करते हुए कवर करना सुनिश्चित करें ,जिससे दुर्घटना की सम्भावना ना हो। वहीं उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि फुटपाथ के मध्य में विद्युत पोल तथा ट्रेफिक सिग्नल का पोल खडा है। डॉ अली ने निर्देश देते हुए कहा कि इस स्थान पर दीवार की तरफ नाली का कार्य पूर्ण कर फुटपाथ को  पूर्ण करना सुनिश्चित करें जिससे आम जन मानस को आवगमन  के लिए  सुविधा प्राप्त हो सके। स्मार्ट सिटी के वित्त नियंत्रक ने स्मार्ट रोड के अन्तर्गत ईसी रोड के निरीक्षण में पाया गया कि जो फुटपाथ पीआईयू, लोनिवि के द्वारा पूर्ण किये जा चुके है ,वहाँ पर यूपीसीएल ने स्थानों पर पुनः खुदाई कर फुटपाथ क्षतिग्रस्त किया जा रहा है व कार्यस्थल पर मलबा पडा हुआ है। यूपीसीएल को निर्देशित किया गया कि तत्काल कार्यों को पूर्ण करें कार्यस्थल पर पडे मलबे को तत्काल हटाये तथा क्षतिग्रस्त फुटपाथ की मरम्मत करना सुनिश्चित करें।
चकराता रेड पर दून स्कूल के सामने लूथरा नर्सिंग होम के निकट फुटपाथ का कार्य प्रगति पर है। लेकिन वहाँ पर मात्र 3-4 मजदूर कार्य करते हुए पाये गये। इस स्थान पर अस्पताल में आने जाने वाले मरीजों की सुविधा के दृष्टिगत तत्काल फुटपाथ पूर्ण करने तथा आवश्यकतानुसार कंक्रीट से रैम्प बनाने के निर्देश दिए।
कार्यस्थल पर पीआईयू, लोनिवि के अभियन्ताओं को निर्देशित किया गया कि मजदूरों एवं मशीनरी की संख्या बढाते हुए जल्द से जल्द कार्यों को पूर्ण  करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button