उत्तराखण्डदेहरादून

एमडीडीए की टीम ने अलग-अलग स्थानों  पर  किया तीन अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त,  प्राधिकरण उपाध्यक्ष तिवारी  बोले,  अवैध निर्माण या अवैध रूप से प्लाटिंग करने वालों को  नहीं दी जाएगी कोई रियायत 

देहरादून। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष के निर्देशानुसार अवैध प्लाटिंग एवं अवैध निर्माणों के खिलाफ निरंतर रूप से कार्रवाई गतिमान है। मंगलवार को प्राधिकरण की टीम ने अलग-अलग स्थानों पर तीन अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कराया । प्राधिकरण उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने कहा कि अवैध निर्माण या अवैध रूप से प्लाटिंग करने वालों को कोई रियायत नहीं दी जाएगी।
प्राधिकरण की टीम ने मंगलवार को सबसे पहले
शिमला बायपास रोड पर मकबूल, इरफान, अरविंद के द्वारा लगभग 16 बीघा भूमि में अवैध प्लाटिंग की गई थी। संयुक्त सचिव  कुश्म चौहान के आदेशानुसार इस अवैध प्लाटिंग को टीम की मौजूदगी में ध्वस्त कराया गया।
इसके अलावा कैलाशपुर रोड में शिक्षक एनक्लेव के निकट एक व्यक्ति ने अवैध प्लाटिंग कर ली थी। इस अवैध प्लाटिंग को प्राधिकरण की टीम ने ध्वस्त कराया।
इस मामले में भी संयुक्त सचिव  कुश्म चौहान की ओर से ध्वस्तीकरण आदेश पारित किए गए थे। इन दोनों मामलों में सहायक अभियंता पंकज पाठक, अवर अभियंता शैलेंद्र शाह एवं सुपरवाइजर अजय की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई संपन्न की गई।
नथुआवाला बाग में नूर हसन द्वारा अवैध प्लाटिंग की गई थी ,जिसे संयुक्त सचिव के आदेशानुसार सहायक अभियंता शशांक सक्सेना, अवर अभियंता प्रिंस कुमार व सुपरवाइजर नरेंद्र कुमार की मौजूदगी में ध्वस्त कराया गया। वहीं  एक अन्य मामले में
नया गांव मल्हान, शिमला बायपास में प्रदीप नौटियाल आदि द्वारा 160 बीघा में अवैध प्लाटिंग कर ली गयी थी। संयुक्त सचिव के आदेशानुसार इसे ध्वस्त करा दिया गया। टीम में सहायक अभियंता पंकज पाठक, अवर अभियंता शैलेंद्र शाह व सुपरवाइजर अजय श्रीवास्तव शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button