उत्तराखण्डदेहरादून

जिलाधिकारी सोनिका  ने स्वच्छता अभियान के तहत टीम के साथ  की सफाई, खुद भी झाड़ू लगाकर दूनवासियों को दिया अपने-अपने परिसर को स्वच्छ रखने का संदेश

जनपद में स्वच्छता अभियान का विधिवत रूप से  किया शुभारंभ 
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी व प्रशासक नगर निगम देहरादून सोनिका ने रविवार को  आईएसबीटी एवं अन्य स्थानों पर टीम के साथ सफाई करते हुए जनपद में स्वच्छता अभियान का विधिवत रूप से शुभारंभ किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी सोनिका  के नेतृत्व में समाजसेवी, नगर निगम के अधिकारियों, कार्मिकों एवं पर्यावरण मित्रों ने आईएसबीटी परिसर में सफाई अभियान चलाया। इस अवसर पर सफाई अभियान के तहत जिलाधिकारी ने जनपदवासियों को अपने अपने परिसर में स्वच्छ रखने का संदेश दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से चलाई जा रही सफाई अभियान में प्रतिभाग करने के लिए अपील भी की और इसके साथ ही टीम द्वारा शहर के पंचायती मंदिर दर्शन लाल चौक, पल्टन बाजार, रेलवे स्टेशन सहित विभिन्न स्थलों में सफाई अभियान चलाया गया।
इस अवसर पर वहीं जिलाधिकारी सोनिका  के निर्देशन पर रेखीय विभाग के अधिकारियों द्वारा सेलाकुई, विकासनगर, डोईवाला, ऋषिकेश आदि क्षेत्र में भी गठित टीम अधिकारी, कार्मिक, स्वयंसेवी, पर्यावरण मित्रों द्वारा वृहद स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी जनपदवासियों से कूड़े को सुव्यवस्थित रखते हुए, गीला एवं सुखा कूड़ा घरों से ही अलग-अलग करने, कूड़ा निर्धारित स्थान एवं कूड़ा उठान वाहनों में डालें तथा शहर सहित समस्त जनपद को स्वच्छता रखने में सहयोग करने का अनुरोध किया। उन्होंने अनुरोध किया कि नदी, नालों तथा खुले स्थानों में कूड़ा न डालें और इसके लिए अन्य को भी जागरूक करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हम सभी की जिम्मेदारी है, इसके लिए नगर निगम, प्रशासन द्वारा बनाईं गई व्यवस्थाओं का पालन करें तथा इसको और अधिक कारगर कैसे बनाया जाए और इसके लिए अपने अपने सुझाव भी दें।
इस अवसर पर आयोजित किए गए स्वच्छता अभियान में विधायक धर्मपुर विनोद चमोली, नगर आयुक्त नगर निगम देहरादून गौरव कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, उप नगर आयुक्त गोपाल बेनीवाल, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अविनाश खन्ना, सहायक नगर आयुक्त शांति प्रसाद जोशी , विजय प्रताप चौहान, सहायक निदेशक सूचना बी सी नेगी, समस्त सफाई निरीक्षक सुपरवाइजर, पर्यावरण मित्र, जनप्रतिनिधि तथा समाजसेवी शामिल  रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button