उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

Loksabha Election 2024: कैबिनेट मंत्री डा.  अग्रवाल ने भाजपा के संकल्प पत्र को बताया  मोदी की गारंटी, 2047 के रोड मैप को देखते हुए बनाया गया है संकल्प पत्र

भाजपा का संकल्प पत्र, युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब
4 जून के बाद इस पर तेजी से किया जाएगा काम
देहरादून। कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने भाजपा के संकल्प पत्र को मोदी की गारंटी बताया है। उन्होंने कहा कि 2047 के रोडमैप को देखते हुए संकल्प पत्र बनाया गया है जिस पर चार जून के बाद तेजी से काम किया जाएगा।
सोमवार को डॉ अग्रवाल ने वीडियो को जारी बयान में कहा  कि भाजपा के दस प्रमुख संकल्प में 70 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों को आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख तक का मुफ्त इलाज, देशभर में यूसीसी लागू की जाएगी।, एक देश, एक चुनाव की व्यवस्था को भी चुनाव जीतने पर लागू करने का वादा, देशभर में तीन करोड़ लखपति दीदियां बनाने का वादा संकल्प पत्र में शािमल किया गया है। उन्होंने बताया कि बुलेट ट्रेन का विस्तार उत्तर, पूर्व, दक्षिण में भी किया जाएगा, इससे लोगों को तेज परिवहन मिलेगा। वर्ष 2036 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी की प्रतिबद्धता, इससे देश में खेलों को बढ़ावा मिलेगा। बताया कि संकल्प पत्र में पेपर लीक रोकने के लिए कड़ा कानून बनाने की बात भी है, जिससे युवाओं का भविष्य सुरक्षित रहे। बताया कि मुद्रा योजना के तहत कर्ज सीमा दस लाख से बढ़ाकर 20 लाख होगी। गरीबों के लिए मुफ्त राशन योजना अगले पांच साल तक जारी रहेगा। बताया कि गरीबों को तीन करोड़ और घर दिए जाएंगे।
डा. अग्रवाल ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए दल से बड़ा देश है। महिला आरक्षण विधेयक अब कानून बन गया है। कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र सबका साथ, सबका विकास की भावना का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि यह संकल्प पत्र देश के 140 करोड़ लोगों के सपनों को हकीकत में बदलने का सकल्प पत्र है। कहा कि मोदी ने बीते दस साल में जो कहा, वही किया, इसलिए अब मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की भी गारंटी है। डाॅ  अग्रवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने अगले पांच साल में विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभों- युवा, महिला, गरीब और किसान को सशक्त बनाने का संकल्प दोहराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button