उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

फील्ड में उतरे सीएमओ देहरादून: चिकित्सा इकाइयों का किया निरीक्षण, गैरहाजिर कर्मियों का वेतन रोका, कहा-जन स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही किसी भी स्थिति में नहीं की जाएगी बर्दाश्त

चिकित्सा इकाइयों में रखी निष्प्रयोज्य सामग्री का निस्तारण करने के दिए निर्देश
देहरादून । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जैन शनिवार को एक बार फिर फील्ड में उतरे और प्रातः 8 बजे से जनपद की कई चिकित्सा इकाइयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ड्यूटी से बिना पूर्व सूचना गैरहाजिर अधिकारियों/कर्मचारियों का वेतन रोकने के आदेश दिए। निरीक्षण के दौरान चिकित्सा इकाइयों में रखे गए निष्प्रयोज्य सामग्री के निस्तारण के भी निर्देश दिए।
डॉ संजय जैन सुबह 8.10 बजे  शहरी क्षेत्र में डोभालवाला पहुंचे जहां फार्मासिस्ट और सफाई कर्मी अनुपस्थित मिले। पीएचसी नेहरूग्राम में वार्ड बॉय और सफाईकर्मी गैरहाजिर थे। पीएचसी बालावाला में नर्सिंग ऑफिसर बिना सूचना गायब थे जबकि मालदेवता में वार्ड बॉय 1 माह से बिना सूचना अनुपस्थित मिला। भोगपुर में चिकित्साधिकारी ड्यूटी पर नहीं थे। सीएचसी डोईवाला, पीएचसी थानों व ए.एन.एम.टी.सी. रानीपोखरी में सभी स्टाफ ड्यूटी पर मिला।
मौके पर ही सीएमओ द्वारा संबंधित चिकित्सा अधीक्षक व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए गए कि बिना पूर्व सूचना ड्यूटी से नदारद अधिकारियों/कर्मचारियों का वेतन तत्काल रोक दें। इस संबंध में उनसे स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए भी निर्देशित किया गया।
उन्होंने कहा कि आमजन को समयबद्धता के साथ समुचित चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराना हमारा कर्तव्य है। जन स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने सभी चिकित्सा अधीक्षकों/प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए कि चिकित्सा इकाई में रखे गई सभी प्रकार की निस्प्रयोज्य सामग्री के निस्तारण की प्रक्रिया अविलंब शुरू करें तथा इस संबंध में सीएमओ कार्यालय को अवगत कराएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button