उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने प्रभावशाली कार्यसमिति, आगामी चुनावों में जीत व सांगठनिक गतिविधियों में होगी मददगार

कहा, बैठक में हासिल सांगठनिक स्वरूप का अनुभव पार्टी की गतिविधियों के लिए लाभकारी होगा
देहरादून । भाजपा ने कांग्रेस पर श्री केदारनाथ धाम के दुष्प्रचार से पाप करने का आरोप लगाया है, जिसकी सजा केदारनाथ चुनाव में जनता द्वारा दिए जाने का दावा किया । प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने राज्य के पर्यावरण में हरेला के योगदान को स्वीकारते हुए बताया कि पार्टी, प्रत्येक बूथ 10 पेड़ लगाने के लक्ष्य के साथ अभियान चला रही है। साथ ही प्रदेश कार्यसमिति को प्रभावशाली बताते हुए, आगामी सभी चुनावों में जीत एवं सांगठनिक गतिविधियों के लिए मददगार बताया।
पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए भट्ट ने कल संपन्न हुई कार्यसमिति को बेहद प्रभावशाली बताया। जिसमे शीर्ष नेताओं द्वारा मिले मार्गदर्शन को उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण बताया। साथ ही कहा, बैठक में हासिल सांगठनिक स्वरूप का अनुभव पार्टी की गतिविधियों के लिए लाभकारी होगा। उन्होंने बताया, बैठक में शीघ्र होने वाले निकाय, पंचायत और केदारनाथ चुनावों को लेकर रणनीति तैयार करने के लिए कार्यकर्ताओं से महत्वपूर्ण सुझाव भी प्राप्त हुए हैं। इसी तरह वहां लगाई गई सुझाव पेटिका के सुझावों को भी संगठन के लिए बेहद अहम बताया, जिन्हे विचार के बाद पार्टी की आने वाली रणनीति में शामिल किया जाएगा।
एक पेड़ मां के साथ भारत मां और धरती मां के नाम भी लगाएं
इस दौरान उन्होंने हरेला पर्व की बधाई दी और मोदी  के एक पेड़ मां के नाम की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए, एक पेड़ धरती मां और एक पेड़ भारत मां के नाम पर भी लगाने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, विशेषज्ञ भी मानते हैं कि उत्तराखंड में हरियाली की प्रचुरता में बड़ा योगदान हरेला जैसे सांस्कृतिक, सामाजिक और पारंपरिक त्यौहारों का है। साथ ही कहा कि अब वो दिन दूर नही जब देश ही नहीं दुनिया में भी इस त्यौहार को मनाया जाएगा । अपने इस अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता राज्य के प्रत्येक बूथ पर न्यूनतम 10 पेड़ लगाने के लक्ष्य के साथ काम करेंगे ।
श्री केदार धाम को लेकर उपचुनाव में जनता देगी कांग्रेस को उसके किए  की सजा
श्री केदारनाथ धाम को लेकर बनाए जा रहे विवाद को उन्होंने विपक्ष का दुष्प्रचार बताया। साथ ही कहा, दुनिया का प्रत्येक श्रद्धालु जानता है कि शंकराचार्य द्वारा बनाए धामों से किसी तरह के खिलवाड़ का प्रश्न ही नहीं बनता है । ये धाम हिमालय में है और कोई इनकी महत्ता को किसी भी कीमत पर कम नही कर सकता है। इस पूरे मुद्दे को लेकर सीएम धामी और पार्टी संगठन पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि केदार धाम के नाम से अन्यत्र कहीं भी कोई स्थल निर्मित नही होने दिया जाएगा । बावजूद इसके कांग्रेस इस मुद्दे पर राजनैतिक लाभ लेने के लिए, भ्रम और अफवाह फैलाने का पाप कर रही है। वह इस षड्यंत्र से बाबा केदार की प्रभावित यात्रा करना चाहती है । इससे पूर्व भी पंजीकरण, व्यवस्था आदि पर तमाम झूठ फैलाकर वे चार धाम यात्रा को असफल करने का प्रयास कर चुकी है । लिहाजा केदारनाथ की जनता उनके किए की सजा आने वाले उपचुनाव में अवश्य देने वाली है । कांग्रेस को श्री राम मंदिर के स्थान को लेकर आपत्ति है, जोशीमठ को सर्वश्रेष्ठ मदद मिलना भी इन्हे गंवारा नही था और अब इस नए विवाद को खड़ा कर चार धाम यात्रा प्रभावित करने की साजिश की जा रही है। लिहाजा देवभूमि की जनता का सनातन विरोधी कांग्रेस को सबक सिखाने का यह सिलसिला निकाय एवं पंचायत चुनावों में भी जारी रहेगा ।
कांग्रेस द्वारा अयोध्या, बद्रीनाथ, केदारनाथ को लेकर भाजपा के प्रति नकारात्मक धारणा बनाने की कोशिश को वह कभी सफल नहीं होंगे। क्योंकि जनता भी देख रही है कि बद्रीनाथ विधानसभा सीट पहले से ही कांग्रेस के पास थी और अयोध्या में भाजपा का विधायक है और केदारनाथ में भी हम अपनी सीट हर हालत में बरकरार रखेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button