उत्तराखण्डदेहरादून

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री  के साथ  वर्चुअल मीटिंग में उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने की आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों का मानदेय बढ़ाने की  पैरवी

कहा, विभाग रेखा आर्य के नेतृत्व में कर रहा महिलाओं व बच्चों के विकास की दिशा में सराहनीय कार्य
केंद्रीय मंत्री के सामने आंगनवाड़ी बहनों का मानदेय बढ़ाने का रखा प्रस्ताव, कैबिनेट मंत्री ने
गिनाई योजनाएं,अन्य सुविधाओं को बढ़ाने का किया आग्रह
देहरादून:   उत्तराखंड की महिला बाल विकास मंत्री मंत्री रेखा आर्या ने केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी जी की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल बैठक में शामिल हुई। देहरादून सचिवालय में जहां उन्होंने बैठक में केंद्रीय मंत्री को राज्य सरकार द्वारा आंगनवाड़ी महिलाओं और नौनिहालों के लिए संचालित कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया। साथ ही राज्य की उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में संचालित आंगनवाड़ी केंद्रों की लगातार को बढ़ाने, अनुपूरक पोषाहार की धनराशि में बढ़ोतरी करने, आंगनवाड़ी बहनों के प्रशिक्षण के वित्तीय मानक में बढ़ोतरी,आंगनवाड़ी कार्यकर्ती व सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि को बढ़ाये जाने के संबंध में आग्रह किया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया  कि राज्य हित के लिए समुचित प्रयास अवश्य किए जाएंगे।
साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा कि देश के  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा मातृशक्ति को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाये जाने के साथ ही नौनिहालों के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।
बैठक में  निदेशक प्रशांत आर्य, उपनिदेशक विक्रम सिंह, मुख़्य परिवीक्षा अधिकारी मोहित चौधरी, उप मुख्य परिवीक्षा अधिकारी अंजना गुप्ता, राज्य परियोजना अधिकारी आरती बलोदी, बाल विकास परियोजना अधिकारी तरुणा चमोला सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button