उत्तराखण्डदेहरादून

मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष तिवारी  के नेतृत्व में आईएसबीटी की व्यवस्थाओं में सुधार को तन्मयता से जुटा एमडीडीए

विगत एक वर्ष पूर्व रेमकी कंपनी से आईएसबीटी का संचालन लेने के बाद से लगातार सुधारी जा रही  तमाम व्यवस्थाएं
देहरादून। आईएसबीटी देहरादून में व्यवस्थाओं को सुधारने में एमडीडीए उपाध्यक्ष  बंशीधर तिवारी के नेतृत्व में पूरी टीम तन्मयता से जुटी है। विगत एक वर्ष पूर्व रेमकी कंपनी से आईएसबीटी के संचालन का जिम्मा लेने के बाद से लगातार प्राधिकरण द्वारा आईएसबीटी की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए कई कार्य कराए जा चुके हैं जबकि कई नवीन कार्य किये जा रहे हैं।
एमडीडीए द्वारा पिछले एक वर्ष में यहां पर लगभग 12 से 15 करोड़ की लागत से कार्य किये गए हैं, जिनमें प्रवेश व निकास द्वार पर महाराणा प्रताप अंतरराज्यीय बस अड्डा अंकित करने के साथ ही परिसर में 35 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। विगत दिनों आईएसबीटी परिसर में हुई वारदात के खुलासे में इन कैमरों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इसके अलावा सड़कों व फुटपाथ के रेनोवेशन कार्य, दुकानों पर फसाड, आईएसबीटी एसटीपी का जीर्णोद्धार, बोरवेल, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, परिसर के ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने के साथ ही पार्किंग व फुटपाथ पर इंटर लॉकिंग टाइल्स, शौचालय के जीर्णोद्धार के अलावा पिंक शौचालय का निर्माण कराया गया है। वहीं, मुख्य भवन के रंगाई पुताई, उद्यान अनुभाग द्वारा यहां के पार्कों के जीर्णोद्धार के अलावा नए पार्क का निर्माण प्रस्तावित है।
आने वाले दिनों में यहां पर दुकानों व डोरमेट्री के नवीनीकरण, सिटी जंक्शन मॉल के जीर्णोद्धार, चारबाग रेलवे स्टेशन लखनउ की तर्ज पर निर्माण कार्य व छत में डोम निर्माण के कार्य प्रस्तावित हैं। यहां पर कियोस्क प्लाजा का भी निर्माण किया जा रहा है।
प्राधिकरण के लगाए कैमरों से आसान हुई पुलिस की राह
प्राधिकरण की  और से परिसर में लगाये गये सीसीटीवी कैमरों व सुरक्षा कर्मियों की सूझबूझ एवं कर्मियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के अपराधियों की शिनाख्त करते हुए उन्हें चिन्हित किया गया, जिससे अपराधियों को पकडने में पुलिस प्रशासन को सहायता मिली व साक्ष्य के तौर पर प्राधिकरण ने पुलिस प्रशासन को कार्यालय में सीसीटीवी के लिए लगे डीवीआर की सम्पूर्ण हार्ड डिस्क भी उपलब्ध करा दी गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button