उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

चिकित्सा स्वास्थ्य क्षेत्र में एक और नई पहल: मैक्स हॉस्पिटल देहरादून ने लॉन्च की ज्वाइंट सर्जरी के लिए रोबोटिक प्रणाली

माको सर्जिकल रोबोट के लॉन्च के साथ, मैक्स अस्पताल, देहरादून रोबोटिक हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी को करने वाला क्षेत्र का पहला अस्पताल बना
देहरादून: मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, देहरादून ने  ज्वाइंट रिप्लेसमेंट  सर्जरी के लिए सर्जिकल रोबोट की घोषणा की।
ज्वाइंट रिप्लेसमेंट  के लिए यह अत्याधुनिक रोबोटिक प्रणाली डॉक्टरों को परिशुद्धता, सटीकता और प्राकृतिक हड्डी को संरक्षित करने, न्यूनतम रक्त हानि और एक अच्छी तरह से संतुलित जोड़ सुनिश्चित करने में मदद करती है। माको सर्जिकल रोबोट के लॉन्च के साथ, मैक्स अस्पताल, देहरादून रोबोटिक जॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी को करने वाला क्षेत्र का पहला अस्पताल बन गया है।

यह नई रोबोटिक तकनीक मरीजों को डॉक्टरों के अनुभव और समझ के साथ-साथ मजबूत तकनीक का लाभ देती है। नया लॉन्च किया गया रोबोटिक सिस्टम, जॉइंट रिप्लेसमेंट के लिए डॉक्टर को यह सुविधा देता है कि वह मरीज की बीमारी की स्थिति का आकलन कर सर्जरी की पहले से योजना बना सके और जॉइंट की स्थिरता का अनुमान लगा सके। इससे सर्जरी में सटीकता बढ़ती है और इम्प्लांट के गलत तरह से लगने की संभावना कम हो जाती है।सर्जिकल रोबोट के लॉन्च पर , डॉ. संदीप सिंह तंवर, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट-ऑपरेशंस और यूनिट हेड, मैक्स  हॉस्पिटल, देहरादून ने कहा कि, “हम देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में जॉइंट सर्जरी के लिए मेको रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम लॉन्च करके बहुत उत्साहित हैं। मरीजों की सर्वोत्तम  देखभाल प्रदान करने के लिऐ हमारी प्रतिबद्धता अटूट है, और यह लॉन्च हमारे मरीजों के बेहतर इलाज और चिकित्सा के क्षेत्र में नए मानदंड स्थापित करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button