उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

स्टेट हेल्थ अथॉरिटी चेयरमैन अरविंद ह्यांकी ने कहा – आयुष्मान योजना के सूचीबद्ध अस्पतालों के लंबित दावों का तेजी से करें निस्तारण, किसी भी स्तर पर हो रही लापरवाही  नहीं की जाएगी बर्दाश्त

स्वायतशासी संस्थाओं के कार्मिकों के गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया तेज करने के भी निर्देश
देहरादूनः राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण की बैठक में आयुष्मान योजना के अंतर्गत सूचीबद्ध अस्पतालों के लंबित दावों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए। प्राधिकरण के चेयरमैन अरविंद सिंह ह्यांकी ने साफ कहा कि योजना में किसी भी स्तर पर हो रही लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, अटल आयुष्मान योजना व राज्य सरकार स्वास्थ्य योजना की समीक्षा बैठक में  प्राधिकरण के चेयरमैन ह्यांकी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अस्पतालों की ओर से भुगतान के लिए किए गए दावों का भुगतान यथा समय हो जाए। लंबित प्रकरणों की निस्तारण को लेकर उन्होंने साफ निर्देश दिए यदि किसी अस्पताल के दावों पर कुछ आपत्ति लगाई जाती है तो उन परिस्थितियों मेें अस्पताल को सूचित कर एक सप्ताह के भीतर अपना पक्ष स्पष्ट करने को कहा जाए।  अस्पतालों के दावे निरस्त होने की अधिक तादाद होने पर अस्पताल को 30 दिन का समय दिया जाएगा।
बैठक में निर्णय लिया गया कि अस्पतालों में कैपसिटी बिल्डिंग को लेकर प्रयास किए जाएंगे। उन अस्पतालों पर खासतौर पर फोकस होगा जो नए सूचीबद्ध हुए हैं। बैठक में चेयरमेन ने प्रतिदावों के भी यथा समय निस्तारण के निर्देश दिए। स्वायतशासी संस्थाओं के कार्मिकों के गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया तेज करने के भी निर्देश दिए गए।
बैठक में चेयरमैन  ह्यांकी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि अस्पतालों के भुगतान यथा समय हो जाने चाहिए। निदेशक प्रशासन डा वीएस टोलिया ने बताया कि प्रदेश के सभी सूचीबद्ध अस्पतालों में आयुष्मान की सेवाएं बेहतर व निर्बाध रूप से संचालित की जा रही हैं। बैठक में निदेशक वित्त अभिषेक आनंद आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button