उत्तराखण्डदेहरादून

पुण्य का काम: भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह-संयोजक   लच्छू गुप्ता ने सीएम धामी के जन्म दिवस पर लगाया रक्तदान शिविर , बड़ी संख्या में युवाओं ने किया ब्लड डोनेट

लोगों ने स्वास्थ्य जांच भी कराई, जरूरतमंदों के लिए लोगों से की गई रक्तदान की अपील
देहरादून । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  के जन्म दिवस को युवा दिवस के रूप में मनाते हुए भारतीय जनता पार्टी आर्थिक प्रकोष्ठ के सह-संयोजक   लच्छू गुप्ता ने इस अवसर पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया। शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यालय सचिव कौस्तुभानंद जोशी , प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, आईवीएफ के प्रदेश अध्यक्ष रामगोपाल गोयल ने  किया। रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ चढ़कर भाग लिया व रक्तदान करने के साथ ही
रक्त जांच भी कराई।इस मौके पर फलों का वितरण भी किया गया और शिविर में आए हुए लोगों की  मुफ्त स्वास्थ्य जांच भी कराई गयी।
इस मौके पर कोस्तुभानंद जोशी  ने कहा कि लच्छु गुप्ता  द्वारा  हर साल यह रक्तदान शिविर और निशुल्क जांच जरूरतमंद लोगों की जाती है जो बहुत ही सराहनीय कार्य है । उन्होंने बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह इसी तरह जन जन की सेवा करते हुए आगे बढ़ते रहें। उनकी समस्त टीम उनके साथ निरंतर खड़ी रहती है, जो बधाई की पात्र है।
इस अवसर पर आए हुए सभी विशिष्ट लोगों ने कार्यक्रम की सराहना की।
इस अवसर पर प्रदेश सह-संयोजक लच्छू गुप्ता ने कहा कि रक्त दान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है।
नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है। उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी  में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरत मंद की मदद हो सकेगी।
इस मौके पर श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के सभी डॉक्टर्स व स्टाफ की सहायता से ब्लड कैंप आयोजित किया गया, जिसमें डॉ हर्षद मेहता ,अमित चंद्रा, विपिन ,शालिनी, कुलदीप, धीर सिंह नेगी ,अरुण रावत ने  रक्तदान हां होगी तो गई थी उसे हम कोई कह रहा कि मैं अभी 8:00 बजे तक आएगा वह घर पर आधे घंटे में बन जाएगा पेज मुख्यमंत्री और सभी जांच की गई।
इस मौके पर विनय गोयल , अनिल गोयल  ,मधु जैन,  राजकुमार तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार एस. आलम अंसारी,राहुल चौहान, सतीश चंद, शिशिर  कांत त्यागी सरिता कोहली, सुनील कोहली, कुलदीप विनायक इनारा तलवार, मोहित शर्मा, दिलीप कंडारी ,अमन गुप्ता ,अजीत नेगी, गीता वर्मा  ,युवा मोर्चा महिला मोर्चा एवं सभी सामाजिक संस्थाओं ने वहां पर आकर योगदान दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button