उत्तराखण्डगुजरातराष्ट्रीय

पंचतत्व में विलीन हो गईं प्रधानमंत्री मोदी की मां, कंधा देते वक्त भावुक नजर आए पीएम, राष्ट्रपति, उत्तराखण्ड के सीएम व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने जताया निधन पर शोक

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा पंचतत्व में विलीन हो गई हैं। हीराबा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में सुबह 3.30 पर अंतिम सांस लीं। हीराबा को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद मंगलवार शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राष्ट्रपति से लेकर कई वरिष्ठ नेताओं ने पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट व कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमचन्द्र अग्रवाल ने प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबा के निधन पर गहरा शोक जताय। मां हीराबा के निधन की खबर मिलने के कुछ देर बाद ही प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर स्थित आवास पर पहुंच गए थे और मां के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया में भाग लिया। मां को काधा देते वक्त पीएम मोदी काफी भावुक दिखे। कंधे पर मां का पार्थिव शरीर रख पीएम मोदी भावुक नजर आए। प्रधानमंत्री मोदी बिल्कुल गमगीन दिख रहे थे। इस दौरान उनके और भी भाइयों ने काधा दिया। अपनी मां के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।
श्मशान घाट ले जाते वक्त प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां के पार्थिव शरीर के पास गाड़ी में बैठे दिखे। प्रधानमंत्री मोदी एकदम शांत दिख रहे थे। प्रधानमंत्री की मां का अंतिम संस्कार बेहद सादगी से किया गया। अंतिम संस्कार में घर के ही ज्यादातर सदस्य दिखे। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाई के साथ मिलकर अपनी मां हीराबा को मुखाग्नि दी। इस दौरान वहां खड़े लोग काफी गमगीन दिखे। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री मोदी बीते दिवस अपनी बीमार मां को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button