उत्तराखण्डदेहरादून

ऋषभ पंत के कार हादसे के स्थान पर पहुंची सेव लाईफ फाउंडेशन की टीम, घटना स्थल का बारीकी से किया मुआयना, कार के एक-एक पुर्ज का वीडियो भी बनाया

  • टीम ने लगभग दो घंटे तक की घटना जगह की जांच

  • नारसन चौकी में खड़ी पंत की कार की वीडियो ग्राफी भी की गई

    देहरादून। भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार हादसे के अगले ही दिन शनिवार को परिवहन, ट्रैफिक समेत एनएचएआई से जुड़ी सेव लाइफ फाउंडेशन दिल्ली की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर बारीकी से जांच की। टीम ने कार के एक-एक पुर्जे का बारीकी से वीडियो बनाया।

    शनिवार दोपहर करीब 12 बजे सबसे पहले टीम नारसन चौकी पहुंची। यहां खड़ी ऋषभ पंत की कार की वीडियोग्राफी की गई। इसके बाद टीम घटनास्थल पर पहुंची। सेव लाइफ फाउंडेशन ने हर पहलू की बारीकी से जांच की। उल्लेखनीय है कि यह एक एनजीओ है जो दुर्घटना के कारणों और अन्य सुरक्षा उपायों की जांच करता है। जांच के दौरान दुर्घटना स्थल के पास से एक हल्का सा जंपिंग प्वाइंट दिखा जिसकी तस्वीरें भी ली गईं।

    इस जगह पर सड़क की बजरी उखड़ जाने के कारण हल्के गड्ढे बने हुए हैं। ऋषभ पंत की कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के पीछे इसे भी एक कारण माना जा रहा है।संभावना है कि इस जगह कार ने जंप किया हो वह असंतुलित होकर डिवाइडर से टकरा गई हो। जांच टीम ने हादसे के दौरान कितने पिलर टूटे हैं और कितनी ऊंचाई तक पिलर व स्ट्रीट लाइट के खंभे टूटे, मुड़े हुए हैं उसकी नपाई भी की। गाड़ी की स्पीड के आकलन के लिए भी तथ्य जुटाए गए है।

    वहीं दूसरी ओर टीम ने दुर्घटनास्थल के पास उस रजवाहे के पास के फोटो भी लिए। इसके कारण यहां हाईवे की चौड़ाई कम है और अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं। एनएचएआई के डीजीएम राघव त्रिपाठी ने बताया कि अभी जांच चल रही है।करीब दो घंटे तक जांच टीम ने हाईवे पर दुर्घटनास्थल का मौका मुआयना किया। संभावना है कि जल्दी ही ऋषभ पंत के कार हादसे के पूरी तौर से कारण सामने आ जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button