उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

एसटीएफ व साइबर पुलिस टीम ने  सेना का जवान बताकर लोगो को कार बेचने के नाम पर ठगी करने वाला गुड़गांव से किया गिरफ्तार, आरोपी के खिलाफ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सहित कई  राज्यो में दो हज़ार से अधिक धोखाधड़ी की शिकायतें  हैं दर्ज 

देहरादून: भारतीय सेना का जवान बताकर अपनी कार ओएलएक्स पर बेचने के बहाने व कार को  भेजने का झांसा देकर आम जनता से धोखाधडी करने वाले ठग को एसटीएफ व साइबर पुलिस टीम द्वारा गुड़गांव से गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार सुधीर कुमार पोखाल, निवासी हर्रावाला, डोईवाला, जनपद देहरादून द्वारा डोईवाला कोतवाली मे एक व्यक्ति द्वारा स्वयं को भारतीय सेना में जवान बताकर अपनी कार बेचने के नाम पर उनसे छः लाख 50 हज़ार रुपये धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। मामला साइबर ठगी से जुड़ा होने के चलते कोतवाली डोईवाला द्वारा मामला साइबर क्राइम पुलिस देहरादून को सुपुर्द किया था। मामले की विवेचना कर रहे उ0नि0 कुलदीप टम्टा व एसटीएफ की टीम द्वारा मामले में प्राप्त साक्ष्यों व कड़ी जोड़ते हुए लोगो से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए अभियुक्त वसीम अकरम(28) पुत्र इब्राहिम खान निवासी- पथराली, मेवात, हरियाणा को बादशाहपुर, गुड़गांव से गिरफ्तार किया। एसटीएफ व साइबर टीम द्वारा अभियुक्त के पास से 4 मोबाइल फोन,5 सिम कार्ड, 3 डेबिट कार्ड, 2 आधार कार्ड बरामद किया है।
एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि अभियुक्त द्वारा पूरे भारत में प्रतिरूपण, सेक्सटॉर्शन, लोन ऐप, विशिंग, फर्जी कस्टमर केयर सर्विस नंबर और पहचान की चोरी से लोगो को ठगा है। जिसके लिए उसके द्वारा 14 अलग-अलग फोन का इस्तेमाल किया गया था। साइबर टीम द्वारा अभियुक्त के बैंक खाते में देशभर के पीड़ितों से ठगे रुपये जमा करने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त द्वारा लोगो को व्हाट्सएप्प के माध्यम से अश्लील वीडियो कॉल कर उनकी रिकॉर्डिंग कर ब्लैकमेल करते हुए पैसों की मांग भी की जाती है।
अभियुक्त के खिलाफ उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना,गुजरात, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, केरल आदि राज्यो में दो हज़ार से अधिक धोखाधड़ी की शिकायतें दर्ज है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button