उत्तराखण्डक्राइमदेश-विदेशदेहरादून

बड़ी मछली आई पकड़ में: 21 लाख की कोकीन के साथ विदेशी नशा तस्कर महिला गिरफ्तार, कोबरा गैंग की सक्रिय सदस्य से नकदी भी बरामद

कीनिया की महिला 2018 में टूरिस्ट वीजा पर आई थी भारत
दून पुलिस के हत्थे चढ़ी नशा तस्कर विदेशी महिला
देहरादून। जनपद पुलिस ने कोबरा गैंग की नशा तस्कर कीनिया निवासी विदेशी महिला को गिरफ्तार किया है। शनिवार की रात्रि में मसूरी क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार के नेतृत्व में थाना राजपुर पुलिस ने मसूरी रोड पर चेकिंग के दौरान बास्क रेस्टोरेंट मसूरी रोड के पास से 01 विदेशी महिला को हाई प्रोफाइल ड्रग कोकीन के साथ गिरफ्तार किया । अभियुक्त विदेशी महिला रेजिना वावेरू एनजेरी पुत्री वावेरू के कब्जे से करीब 21 लाख रुपये कीमत की 31 ग्राम अवैध कोकीन तथा 16500 रुपये की नकदी बरामद हुई। अभियुक्त कीनिया देश की महिला के विरुद्ध थाना राजपुर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21/29 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। पूर्व में दून पुलिस द्वारा राजपुर, प्रेमनगर तथा दिल्ली से कोबरा गैंग के सरगना तथा विदेशी महिला तस्कर सहित अन्य नशा तस्करों को भारी मात्रा में हाई प्रोफाइल ड्रग्स के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।
फरीदाबाद में रहती है महिला
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पकड़ी गई केन्या देश की रहने वाली विदेशी महिला तस्कर रेजिना वावेरू एनजेरी पुत्री वावेरू का हॉल निवास: 920 सेक्टर – 42 फरीदाबाद, हरियाणा है तथा उसकी उम्र लगभग 35 वर्ष है। इस महिला का देहरादून में अस्थाई पता: दो बच्ची रोड नियर सिद्धार्थ लॉ कॉलेज रायपुर बताया गया है। उसके पास से पुलिस ने एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी बरामद किया है।
कोकीन को बास्क रेस्टोरेंट में करना था सप्लाई
एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त ने जानकारी दी  कि वह मूल रूप से केन्या देश की नागरिक है तथा वर्ष 2018 में टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी। इस दौरान दिल्ली में कोबरा गैंग के सम्पर्क में आई तथा उसके बाद से कोबरा गैंग के लिये काम करने लगी। अभियुक्ता डिमांड के हिसाब से कोकीन को दिल्ली से देश के अलग-अलग हिस्सों में अपने एजेंटों व पैडलरों को सप्लाई करती है। इस कोकीन की सप्लाई शहर में आयोजित होने वाली बड़ी-बड़ी पार्टियों, कालेज, शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्रों व अन्य स्थानों पर डिमांड के हिसाब से की जाती है, जिसमें अभियुक्त महिला द्वारा अपना कमीशन अलग से लिया जाता है। अभियुक्त विदेशी महिला द्वारा रविवार को भी बरामद की गई कोकीन को बास्क रेस्टोरेंट मसूरी रोड में विदेशी लोगों द्वारा आयोजित की गई पार्टी में सप्लाई करना था, जिसे वह दिल्ली से देहरादून लेकर आयी थी, इसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button