उत्तराखण्डउधम सिंह नगरराजनीति

लोकसभा चुनाव 2024: मुख्यमंत्री पुष्कर धामी बोले, रुद्रपुर में मोदी की रैली के बाद भाजपामय होगा उत्तराखण्ड, कहा ,उत्तराखंड को कांग्रेस मुक्त  करने में अहम भूमिका निभाएगी प्रधानमंत्री की यह रैली

समय कम मिलने के बावजूद ऐतिहासिक होगी रैली
रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह
रुद्रपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को होने जा रही रैली ऐतिहासिक होगी। रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। यह रैली इस चुनाव में उत्तराखंड को कांग्रेस मुक्त करने में अहम भूमिका निभाएगी।
सीएम धामी सोमवार को नैनीताल रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली के सम्बंध में कहा कि हालांकि इस रैली की तैयारी के लिए पार्टी को बहुत कम समय मिला है इसके बावजूद यह रैली ऐतिहासिक होगी। रैली को लेकर कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। स्टार प्रचारकों में उत्तराखण्ड को सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली मिलना हमारे के लिए गर्व की बात है। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बाद पूरा उत्तराखण्ड भाजपामय होने वाला है। इससे विपक्षी दलों की बेचैनी बढ़ गयी है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम धामी ने कहा जिन्होंने लंबे समय प्रचंड बहुमत से देश पर राज किया, लेकिन कभी उत्तराखंड की पीड़ा को महसूस नहीं किया। भारतीय जनता पार्टी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई ने इस दर्द को महसूस किया और पूर्ण बहुमत नहीं होने के बावजूद राज्य का निर्माण किया। इतना ही नही, कांग्रेस को भी डबल इंजन की सरकार चलाने का मौका भी मिला लेकिन कभी राज्य के विकास के लिए कोई बड़ी योजना या आर्थिक मदद देने का कभी प्रयास नही किया और तो और पूर्व प्रधानमंत्री अटल द्वारा दिए विशेष राज्य का दर्जा और औद्योगिक पैकेज को भी वापिस लेने का पाप किया गया। कांग्रेस ने दोनों ही पैकेज समाप्त कर दिये। नतीजा यह हुआ राज्य में औद्योगिक तथा अन्य क्षेत्रों में विकास की गति रुक गयी। यूपीए की सरकार में राज्य के साथ हुए सौतेले व्यवहार पर कांग्रेसी चुप रहे। केदारनाथ आपदा के समय भी कांग्रेस ने कंजूसी दिखाई, दूसरे प्रदेशों से मदद करने वालों को भी कांग्रेस राजनैतिक चश्मे से देखती रही? महिला सशत्तिफ़करण का ढिंढोरा पीटने वाली कांग्रेस राज्य की 5 सीटों में एक महिला को भी टिकट नहीं दे पायी। सीएम धामी ने कहा कि हरीश रावत उत्तराखंड में कांग्रेस की परिवारवाद की बेल को  सींच रहे हैं। देवभूमि की जनता इस बार भी इस सोच को नकारने वाली है।मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दिल में उत्तराखंड बसता है और प्रत्येक उत्तराखंडवासी उन्हे अपना स्वाभाविक अभिभावक मानता है और उनसे बहुत प्यार करता है । कुछ जनकल्याणकारी योजनाओं के आंकड़ों को ही देखे तो डबल इंजन सरकार का दम देखा जा सकता है।
प्रेस वार्ता में उत्तराखण्ड प्रभारी दुष्यंत गौतम, सांसद प्रत्याशी अल्मोड़ा अजय टम्टा, जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, विधायक शिव अरोरा, लोकसभा संयोजक विवेक सक्सेना, भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, लोकसभा मीडिया प्रभारी चंदन बिष्ट, ललित मिगलानी, भारत भूषण चुघ, मयंक कक्कड़ आदि मौजूद थे।
डबल इंजन सरकार की  उपलब्धियां चुनाव में भाजपा की हैट्रिक बनाने में साबित होंगी मददगार
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि यूसीसी लागू करने वाला पहला राज्य बनना उत्तराखंड के लिए गर्व का विषय है । ये कानून माताओं बहनों को धार्मिक सामाजिक कुरीतियों से आजादी दिलाने वाला है, समान आर्थिक और कानूनी अधिकार दिलाने वाला है, युवाओं बुजुर्गों को सामाजिक सुरक्षा देने वाला है, भविष्य के एक भारत श्रेष्ठ और समान भारत की नींव रखने वाला है । हमारी सरकार युवाओं के सुरक्षित और उज्ज्वल भविष्य के लिए कठोरतम नकल कानून लेकर आई है। इस कानून ने कांग्रेस की सरकारों में पनपा और सींचे गए भ्रष्टाचार के वट वृक्ष को जड़ से उखाड़ने का काम किया है । नकल माफिया और नियुत्तिफ़ प्रक्रिया के भ्रष्टाचारी तंत्र आज सलाखो के पीछे अपनी सजा का इंतजार कर रहे हैं। ईमानदार, पारदर्शी और व्यवस्थित तरीके से हो रही भर्तियों से हजारों युवक युवतियां ने रोजगार प्राप्त किया है, जिसमे अनेकों प्रतिभागी एक साथ तीन-तीन परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर रहे हैं।  सीएम धामी ने कहा कि देवभूमि की सांस्कृतिक, सामाजिक एवं धार्मिक पहचान संरक्षित रखने के लिए हम पूर्ण रूप से कटिबद्ध हैं, जिसके लिए हमारी सरकार सख्त धर्मांतरण कानून लेकर आई । सीएए लागू करने से उत्तराखंड में भी हजारों शरणार्थी भाई बहिनों को भी नागरिकता प्राप्त हो रही है, जिसके लिए आजादी की हमारी पीढ़ी ने वादे किए थे । माताओं बहिनों को राज्य की सेवाओं में 30 फीसदी अवसर प्रदान हमने किया। डबल इंजन की सरकार की ये उपलब्धियां इस चुनाव में भाजपा की हैट्रिक बनाने में मददगार साबित होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button