उत्तराखण्ड

होली के दौरान आपात स्थिति में मुस्तैद रहेगी 108 एम्बुलेंस

देहरादून के सर्वे चैक, घंटाघर, जाखन, रायपुर, बल्लूपुर चैक, प्रेम नगर, विधानसभा, रेस कोर्स में मुख्य चैराहों पर एम्बुलेंस की तैनाती की गयी
देहरादून। प्रदेश में आगामी होली के त्यौहार और उसे हर्षोल्लास से मनाने की लोगों की तैयारियों के बीच 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा के जीएम (प्राजेक्ट्स) अनिल शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को देहरादून स्थित मुख्यालय में बैठक आयोजित की गयी। इस दौरान शर्मा ने अधिकारियों से त्यौहार के दौरान की गयी तैयारियों के बारे में जाना और अन्य जरूरी दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि होली के मद्देनजर सभी एम्बुलेंस को हाई एलर्ट पर रखने के निर्देश दिये गये है। इस दौरान सभी कर्मचारी किसी भी आपात स्थित से निपटने के लिए मुस्तैद रहेंगे।
उन्होंने कहा होली के दौरान संवेदनशील स्थानों पर तैनात एम्बुलेंस जाम में न फंसे इसके लिए भी व्यापक स्तर पर तकनीकी व्यवस्था की गयी है ताकि किसी भी आपात स्थित के दौरान जाम की पूर्व सूचना देहरादून स्थित केन्द्रीय काल सेन्टर को मिल सके। उन्होंने बताया संवेदनशील स्थानों पर तैनात एम्बुलेंस के जाम या टोलीें में फसने के मद्देनजर पुलिस विभाग से भी सहयोग लिया जायेगा। जिसको देखते हुए देहरादून के साथ-साथ मैदानी जिलों में एम्बुलेंस में सुरक्षा कर्मी भी तैनात रहे इसका प्रयास किया जा रहा है ताकि आपात स्थिति मेें मरीज या उसके तीमारदार को असुविधा न हो और उनको समय से चिकित्सा उपचार मिल सके। देहरादून के सर्वे चैक, घंटाघर, जाखन, रायपुर, बल्लूपुर चैक, प्रेम नगर, विधानसभा, रेस कोर्स में मुख्य चैराहों पर एम्बुलेंस की तैनाती की गयी है ताकि आपात स्थित की सूचना मिलने पर तत्काल एम्बुलेंस को किसी भी दिशा में रवाना किया जा सके। उन्होंने कहा कि 108 सेवा के प्रदेश मुख्यालय देहरादून के साथ-साथ सभी जिलों में कार्यरत कर्मचारियों के होली के मद्देनजर अवकाशों को निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष होली के दौरान 28 मार्च से 30 मार्च के बीच अन्य दिनों की अपेक्षा रोड़ एक्सीडेन्ट की अधिक सूचनाएं मिलने के कारण अधिक सर्तकता बरती जा रही है ताकि किसी को परेशानियों का समाना न करना पड़े।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button