देश-विदेश

छलका इमरान का दर्दः आवाम से की सड़क पर उतरने की अपील

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान ने शुक्रवार को आवाम को संबोधित किया। अपने संबोधन में इमरान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मुझे काफी मायूसी हुई। सुप्रीम कोर्ट को विचार करना चाहिए था कि आखिर साजिश क्घ्या थी। कैसे एक विदेशी ताकत ने किसी देश को धमकी दी। कैसे खुलेआम हार्स ट्रेडिंग की जा रही थी। इसके साथ ही इमरान ने आवाम को किसी भी थोपी गई सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने की अपील की।
अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान खान ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे तसल्ली होती कि सुप्रीम कोर्ट कम से कम डाक्यूमेंट मंगा कर देख लेता। खुलेआम हार्स ट्रेडिंग की जा रही है। सांसदों को होटलों में बंद किया जा रहा है। दुनिया की किस जम्हूरियत में इस तरह की इजाजत दी जाती है। आज हमारी डिमोक्रेसी का मजाक बन रहा है। मेरा ईमान है कि जब तक इंसाफ नहीं हो मैं इसके लिए लड़ाई लड़ूं।
इमरान खान ने कहा कि मैं चाहता था कि सुप्रीम कोर्ट इस बात पर गौर करता कि बाहर से एक मुल्क पूरी साजिश करके कैसे एक सरकार को गिराता है। यह कोई छोटा आरोप नहीं था। यह इतना गंभीर आरोप था जिसकी जांच होनी चाहिए थी लेकिन मुझे थोड़ी मायूसी हुई कि इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में कोई बात ही नहीं हुई। मैं अपने युवाओं से कहना चाहता हूं कि आज देश की संप्रभुता की रक्षा करने की जिम्घ्मेदारी आपकी है।
इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के जनप्रतिनिधि अपने जमीर बेच रहे हैं। नेता रिश्वत लेकर सरकार गिरा रहे हैं। मैं सपने देखा करता था कि देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। मौजूदा वक्घ्त में देश की सियासत में जो हो रहा है। उससे इस सपने को चोट पहुंच रही है। आज भारत को देखिए जो हमारे साथ ही आजाद हुआ। वह एक खुद्दार मुल्क है। आज किसी भी विदेशी ताकत की मजाल नहीं है जो भारत में ऐसा करके दिखाए।
इमरान ने कहा कि पिछली सरकारों और विपक्षी नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि मुकदमों से खुद को बचाने के लिए विपक्ष के लोग छटपटा रहे हैं। मैं आवाम से कह रहा हूं कि देश को आप को बचाना है। विदेशी साजिशों के खिलाफ आप नहीं खड़े होंगे तो कौन होगा। आपको अपने भविष्घ्य की रक्षा करनी होगी। जिंदा कौम थोपी गई सरकारों को बर्दाश्त नहीं करती है। आपको थोपी गई सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरना होगा लेकिन किसी भी सूरत में हिंसा नहीं करनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button