देश-विदेश

शाह महमूद कुरैशी ने कहा, आज रात आठ बजे हो सकता है अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग
इस्लामाबाद । सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर शनिवार को मतदान कराया जाएगा। शीर्ष अदालत ने गुरुवार को सुनाए अपने फैसले में अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के डिप्टी स्पीकर के आदेश को रद कर दिया था। इस बीच, विपक्ष नेशनल असेंबली ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगा। सरकार की कोशिश है कि विदेशी साजिश पर चर्चा हो जबकि विपक्ष अविश्वास प्रस्घ्ताव पर वोटिंग चाहता है।
विपक्षी के नुमांइदों की स्पीकर के चैंबर में एक बैठक हुई है। इसमें ये तय हुआ है कि दोनों तरफ के नेता जब अपनी बात असेंबली में रखेंगे तो कोई भी दूसरा सदस्य हंगामा नहीं करेगा। विपक्ष इस बात को भी राजी हुआ है कि वो अपने संबोधन में कम समय लेगा या फिर करेगा ही नहीं। वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने बताया है कि इस अहम बैठक के दौरान इमरान खान सरकार के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस बात का भरोसा दिया है कि रात आठ बजे अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग करवाई जा सकती है।
आपको बता दें कि शुरुआती हंगामे के बाद नेशनल असेंबली की कार्यवाही दोपहर 12ः30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी, लेकिन तीन बजने को हैं और ये कार्यवाही दोबारा शुरू नहीं हुई है। जिसमें विपक्ष तीन बजे तक अविश्वास प्रस्घ्ताव पर वोटिंग न कराने की सूरत में कोर्ट का रुख करने का मन बना चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button