राष्ट्रीय

देश में बढ़ा कोरोना का खतरा, दिल्ली में 1083 नए केस, मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी, लोगों से की अपील

नई दिल्ली। देश में कोविड संक्रमण का बढ़ना पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है। एक दिन में कोविड के 2,593 नए मामले सामने आए। इससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 15,873 हो गई। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार भी सतर्क हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ इस मसले पर एक बैठक करेंगे। यह बैठक वीडियो कांफ्रेंस के जरिये होगी। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए पहले भी कई बैठकें कर चुके हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि सभी त्योहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव की शिक्षा देते हैं। इन पर्वों को खूब उल्लास और सौहार्द के साथ मनाइए लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए सभी को सतर्क भी रहना है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाएं, नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहें। इसके अलावा जो भी जरुरी उपाय हैं आप उनका पालन करते रहें। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि आने वाले दिनों में अक्षय तृतीया, ईद, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा जैसे पर्व हैं। ऐसे में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम मोदी ने देशवासियों से सतर्क रहने, मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने रहने जैसे उपायों का पालन करने की अपील की। इस बीच आइआइटी मद्रास में कोरोना मरीजों की संख्या रविवार को बढ़कर 60 हो गई। इससे एक दिन पहले संस्थान में संक्रमितों की संख्या 55 थी। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारियों से कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयासों में ढिलाई नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन सोमवार को सभी जिला कलेक्टरों और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण हालात पर प्रजेंटेशन देंगे।
वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में एक दिन में 44 और मरीजों की मौत हो गई। सक्रिय मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत है। कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.75 प्रतिशत है। आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या में 794 की वृद्धि दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button