उत्तराखण्ड

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं उत्तराखण्ड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 मई से 5 मई तक उत्तराखंड में रहेंगे
देहरादून। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 से 5 मई तक उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड दौरे को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल 3 मई से तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 मई से 5 मई तक उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे हरिद्वार और पौड़ी जिले में अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ अपने गृह क्षेत्र यमकेश्वर में गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में स्थापित अपने गुरु वैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण भी करेंगे।
वहीं दूसरी बार उत्तर प्रदेश का सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने देहरादून तो आए थे, लेकिन तब उनकी परिजनों से मुलाकात नहीं हो पाई थी। हालांकि उन्होंने देहरादून के जौलीग्रांट हॉस्पिटल में भर्ती अपने भाई का हालचाल जरूर जाना था, लेकिन उनकी अपनी मां या परिवार के दूसरे सदस्यों से मुलाकात नहीं हो पाई थी। ऐसे में इस बार पंचूर गांव के दौरे पर योगी आदित्यनाथ अपनी मां और बहन से भी मुलाकात करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ की बहन शशि पौड़ी गढ़वाल में स्थित नीलकंठ मंदिर में ही चाय की दुकान लगाती हैं। 2020 में कोविड के दौरान अपने पिता आनंद सिंह रावत के निधन के बाद अब तक योगी अपनी मां से नहीं मिले हैं, न ही अपने गांव गए हैं। कोटद्वार में जब योगी ने 2022 की चुनावी रैली की थी, तब भी उन्होंने कहा था कि वह अपनी मां और परिवार से मिलने जल्द गांव पहुंचेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी 84 साल की हैं। सीएम योगी का परिवार बेहद सादगी से रहता है। अपने परिजनों के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ उन शिक्षकों से भी मुलाकात करेंगे, जिन्होंने उन्हें बचपन में पढ़ाया था। सीएम योगी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उन सभी अध्यापकों को न्योता भेजा गया है, जिन्होंने कभी योगी आदित्यनाथ को पढ़ाया है। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के बचपन के दोस्त को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button