राष्ट्रीय

शाहीन बाग मादक पदार्थ मामले में एनसीबी ने की पांचवी गिरफ्तारी

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से 50 किलो हेरोइन जब्त किए जाने के मामले की जांच के सिलसिले में एनसीबी ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस मामले में रविवार को लक्ष्मी नगर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी है। इससे पहले अप्रैल में दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग-जामिया नगर में छापे के बाद मादक पदार्थ निरोधक एजेंसी ने इस मामले में दो भारतीय और दो अफगान नागरिकों को हिरासत में लिया था।
सभी आरोपियों को स्वापक औषधि एवं मनरू प्रभावी (एनडीपीएस) अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान ने पिछले हफ्ते बताया था कि इस मादक पदार्थ तस्करी मामले के साथ आतंकवाद के तार जुड़े होने से इंकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में मामले की पहलुओं से जांच की जा रही है। एनसीबी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि उसने फ्लिपकार्ट एवं अन्य ई-कामर्स कंपनियों के पैकेट में लपेट कर रखी 50 किलो हेरोइन बरामद की है। शाहीन बाग-जामिया नगर में एक रिहायशी परिसर में छापा मारने के बाद एजेंसी ने भारत-अफगान मादक पदार्थ तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया था। एनसीबी के उप महानिदेशक (अभियान) संजय कुमार सिंह ने बताया था कि दक्षिण दिल्ली के आवासीय परिसरों में छापेमारी के बाद 30 लाख रुपये नकद भी बरामद किए गए।
अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में मादक पदार्थो की, वह भी किसी आवासीय इलाके से यह सबसे बड़ी जब्ती है। उन्होंने आगे कहा कि अन्य 47 किलो संदिग्ध मादक पदार्थ भी परिसरों से जब्त किया गया था। एनसीबी ने जांच के लिए उसे प्रयोगशाला भेज दिया है। उन्होंने बताया कि जब्त की गई हेरोइन अफगानिस्तान से तस्करी कर लाई गई थी और नकदी हवाला के जरिये लाए जाने का संदेह है। सिंह ने कहा कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) तथा पड़ोसी राज्यों में सक्रिय एक भारत-अफगान गिरोह इस मामले से संबद्ध है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि गिरोह का सरगना दुबई में रहता है और एजेंसी मामले की आगे की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button