राष्ट्रीय

अवंतीपोरा मुठभेड़ में दो आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया

टीवी कलाकार अमरीन के हत्यारों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर
पुलवामा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपोरा में गुरुवार की रात आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों ने जानकारी दी है कि महिला टीवी कलाकार अमरन भट्ट की हत्या करने वाले आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दोनों मारे गए आतंकवादियों की पहचान शाहिद मुश्ताक भट्ट और फरहान हबीब के रूप में हुई है। 1 एके-56 राइफल, 4 मैगजीन और एक पिस्टल बरामद की गई है।
पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने लश्कर के कमांडर लतीफ के आदेश पर टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या की थी। अमरीन भट एक महिला टीवी कलाकार थी। आतंकियों ने सेंट्रल कश्मीर के बडगाम जिले के हिशरू इलाके में अमरीन बट की घर में घुसकर हत्या कर दी और उसके 10 साल के भतीजे को गंभीर रूप से घायल कर दिया। अमरीन इंस्टाग्राम और टिकटाक पर अक्सर अपने वीडियो जारी करती थी। वह श्रीनगर दूरदर्शन केंद्र से प्रसारित हुए कुछ धारावाहिकों के अलावा कुछ कश्मीरी गीतों के एल्बम में भी अभिनय कर चुकी हैं।
जानकारी के अनुसार, चाडूरा के साथ सटे हुशरू में देर शाम करीब आठ बजे अमरीन बट पुत्री खजीर मोहम्मद बट अपने घर में बैठी हुई थी। इसी दौरान उसके दरवाजे पर किसी ने दस्तक दी। उसके स्वजन ने दरवाजा खोला तो तीन आतंकी जबरन भीतर दाखिल हो गए। उन्होंने अमरीन बट को देखते ही उस पर गोलियों की बौछार कर दी। अमरीन बट और उसका 10 वर्षीय भतीजा इस हमले में बुरी तरह जख्मी हो गया। दोनों को मरा समझकर आतंकी वहां से फरार हो गए थे।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलिस को दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों और पुलिस ने टीम बनाकर आतंकियों के ठिकाने को घेर लिया। खुद को घिरता देखकर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर कर मौत के घाट उतार दिया है। बता दें कि इससे पहले कुपवाड़ा मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस को सूचना मिली थी कि कुपवाड़ा के जुमागुंड गांव से कुछ आतंकी भारत की सीमा में प्रवेश करने की फिराक में हैं। इस खबर के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button