उत्तरप्रदेशक्राइम

एसटीएफ उत्तराखण्ड का एक्शन जारी, 25000 का एक और ईनामी गैंगस्टर दबोचा, बरेली से किया गया गिरफ्तार, प्रदेश के कई थानों में दर्ज हैं एक दर्जन मुकदमें दर्ज

  • पिछले एक हफ्ते से एसटीएफ की टीम ने जनपद बरेली में अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए डाल रखा था डेरा

  • कुख्यात अंतर्राज्यीय गैंगस्टर पुलिस मुठभेड़ के इनामी अपराधी की गिरफ्तारी पर इनाम था घोषित

  • पहले भी गिरफ्तारी के दौरान पुलिस टीम पर कर चुका था फायरिंग

देहरादून। एसटीएफ ने चोरी के मामले में फरार चले रहे 25 हजार ईनामी बदमाश दीपक गुप्ता को बरेली से गिरफ्तार किया। एसटीएफ ने ईनामी व वांछित अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। उसी क्रम में शनिवार को कार्रवाई की गई।
एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार इनामी अपराधी दीपक गुप्ता पुत्र होरी लाल निवासी गौरी खेड़ा थाना सितारगंज जनपद उधम सिंह नगर थाना दिनेशपुर से गैंगस्टर के मुकदमे में वाँछित चल रहा था जिस पर एसएसपी ऊधमसिंहनगर ने 25 हजार का ईनाम घोषित किया था। दीपक गुप्ता ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर कई जिलो में चोरी की वारदातें दी थी उसके तथा उसके चारों साथियों के ऊपर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। उसकी गिरफ्तारी के लिए एसएसपी उधमसिंहनगर ने 25 हजार के इनाम की घोषणा। जिसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ कुमाऊं की टीम लगातार पतारसी सुरागरसी कर रही थी। गिरफ्तार आरोपी के विरुद्ध यूपी और उत्तराखंड के विभिन्न थानों में 9 चोरी, पुलिस मुठभेड़ और गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे दर्ज है।
कुख्यात अपराधी इतना शातिर था की पीलीभीत में पुलिस की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस पर फायर तक कर चुका है। इसके शातिराना तरीके को देखते हुए एसटीएफ ने बहुत ही सटीक योजना बनाकर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। जिसके लिए पिछले एक हफ्ते से एसटीएफ की टीम उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में डेरा डाले हुए थी। इस दौरान पूरे ऑपरेशन में एसटीएफ के एसएसपी लगातार नजर रखकर टीम को निर्देशित कर रहे थे, जिसके परिणाम स्वरूप कुख्यात अपराधी की गिरफ्तारी को गई।
एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने यह भी बताया गया कि पकड़े गए आरोपी दीपक गुप्त का एक साथी असीम रजा खान को एसटीएफ टीम ने इसी माह दिसंबर में सितारगंज से गिरफ्तार किया गया था, उस पर भी 25 हजार का नगद इनाम था। पकड़े गए दोनों इनामी शातिर अंतरराज्यीय चोर हैं, जिन्होंने चोरी की दर्जनों वारदातें की गई है। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने कहा कि आगे भी कई इनामी अपराधी एसटीएफ की रडार में है, जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की सटीक योजनाएं बनाकर एसटीएफ काम कर रही है।ईनामी बदमाश को गिरफ्तार करने वाली एसटीएफ की टीम में निरीक्षक एमपी सिंह, उप निरीक्षक केजी मठपाल, अपर उप निरीक्षक प्रकाश भगत, हेड कांस्टेबल गोविंद सिंह बिष्ट, मनमोहन सिंह, कांस्टेबल किशोर कुमार, महेन्द्र गिरी, वीरेंद्र सिंह चौहान, गुरवंत सिंह व नवीन कुमार शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button