उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

मिली बड़ी कामयाबीः एसटीएफ ने घोड़ासन गैंग का मुखिया एक लाख का ईनामी महाराष्ट्र से दबोचा, दून पुलिस व एसओजी ने 25 व 10 हजार के ईनामी किए गिरफ्तार

  • नशा तस्करी में फरार चल रहा था 25 हजार ईनामी मोनू

  • जमीन की धोखाधडी में 10 हजार के ईनामी कोटनाला को गोवा से पकड़ा

देहरादून। एसटीएफ ने चार साल से फरार घोडासन गिरोह के मुखिया व एक लाख के ईनामी राजूदास को शिरडी महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरी ओर दून की एसओजी ने नशा तस्करी में फरार चल रहे 25 हजार के ईनामी मोनू उर्फ रजनीश को देहरादून आईएसबीटी व जमीन की धोखाधड़ी में फरार 10 हजार के ईनामी सुनील कोटनाला को गोवा से गिरफ्तार किया है।
शनिवार को जानकारी देते हुए एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया बताया कि घोडासन गैंग के कई सदस्य काफी समय से वांछित चल रहे हैं। इस गैंग ने उत्तराखण्ड सहित विभिन्न राज्यों में कई बडे मोबाईल, लैपटॉप के ब्रान्डेड शोरूमों से चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि 2018 में इस गिरोह ने हरिद्वार के ज्वालापुर में एप्पल के शोरूम से लगभग चालीस लाख का सामान चोरी किया था। इस गिरोह का सरगना राजूदास उर्फ राजू पुत्र मुसाफिर निवासी घोडासन जिला चंपारण बिहार जिसपर एक लाख रूपये का ईनाम घोषित किया गया था पिछले चार साल से थाना ज्वालापुर में दर्ज मुकदमें में वांछित चल रहा था। एसटीएफ को सूचना मिली कि राजूदास महाराष्ट्र में किसी बडी घटना को अंजाम देने के लिए अपने गिरोह के साथ गया हुआ है। जिसके बाद 21 दिसम्बर को एसटीएफ की एक टीम को शिरडी महाराष्ट्र भेजा गया। एसटीएफ की टीम ने राजूदास के सम्भावित ठिकानों पर दबिश देकर राजूदास को गिरफ्तार कर लिया। जिसने बताया कि उसके गिरोह के छह अन्य सदस्य भी शिरडी में हैं जिसके बाद एसटीएफ ने इसकी जानकारी शिरडी पुलिस को दी और शिरडी पुलिस ने राजूदास के छह अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया है।
वहीं दूसरी ओर देहरादून की एसपी सिटी सरिता डोभाल ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना पटेलनगर में नशा तस्करी में एक वर्ष से फरार चल रहे 25 हजार के ईनामी मोनू उर्फ रजनीश निवासी मुंडीखीड़ी जनपद सहारनपुर को देहरादून के एसआईएसबीटी के प्रवेशद्वार से पटेलनगर पुलिस व एसओजी से संयुक्त कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही 21 लाख की जमीन की धोखाधड़ी में फरार चल रहे 10 हजार के ईनामी को प्रेमनगर पुलिस व एसओजी की टीम ने गोवा से गिरफ्तार किया है। सभी ईनामियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button