उत्तराखण्डदेहरादून

अच्छी खबरः डीजीपी अशोक कुमार ने कहा, पूरा उत्तराखण्ड सीसीटीवी से होगा लैस, आज के समय सीसीटीवी के जरिए खुल रहे ज्यादातर मामले, 40 प्लस जवानों को दिया जाएगा कम्प्यूटर की ट्रेनिंग

  • प्रदेश में लगातार चलेगा सत्यापन अभियान मसूरी व ऋषिकेश में होगा यातायात में सुधार

  • एसडीआरएफ, फायर सर्विस, यातायात पुलिस को पैरामेडिकल की ट्रेनिंग भी दी जायगी

    देहरादून। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि प्रदेश को सीसीटीवी से लैस किया जा रहा है। क्योंकि आज के समय में अधिकतर मामले सीसीटीवी के जरिए की खुल रहे हैं। हरिद्वार जनपद में शत प्रतिशत सीसीटीवी से लैस हो चुका है। उन्होंने बताया कि हरिद्वार में सरकारी व प्राइवेट सीसीटीवी की संख्या 2 हजार के लगभग है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी को गुगल से जोड़ा जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो 40 से ज्यादा उम्र मे जवानों को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण दिया जाएगा। डीजीपी ने पत्रकार वार्ता के दौरान उत्तराखंड पुलिस मंथन-समाधान एवं चुनौतियां पुलिस सप्ताह के दौरान लिए गए महत्वपूर्ण के बारे में जानकारी दी।

    उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार सत्यापन अभियान चलाए जाएंगे एवं समय-समय पर उनकी समीक्षा की जाएगी। अभिसूचना विभाग को सूचनाओं पर प्रोएक्टिव होकर कार्य करने के निर्देश दिए गए। यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत मुनीकीरेती एवं रुड़की क्षेत्र से यातायात उपनिरीक्षकों एवं सीपीयू टीम को यातायात सुधार के लिए ऋषिकेश एवं मसूरी स्थानान्तरित करने के निर्देश दिए।

    पुलिस के आधारभूत प्रशिक्षण में उत्तराखंड पुलिस ऐप, गौरा शक्ति ़ योजना एवं अन्य तकनीकी सेवाओं के प्रशिक्षण जोड़ने को निर्देश दिए। साइबर, ड्रोन एवं कम्प्यूटर से सम्बन्धित समस्त प्रशिक्षण डाइटेक देहरादून की आधुनिक लैब में कराये जाने का निर्णय लिया गया। समस्त पुलिस कर्मियों को वार्षिक हेल्थ चेकअप आयोजित करने एवं स्ट्रेस मैनेजमेंट के अधिक से अधिक जागरूकता सत्र चलाने के निर्देश दिए। अन्य राज्यों में पुलिस के किए जा रहे विशेष अभियानों की समीक्षा कर लागू करने के भी निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button