उत्तराखण्डदेहरादून

प्रदेश  के कृषि मंत्री जोशी ने अमृतकाल के बजट को बताया ऐतिहासिक, कहा – वर्ष 2025 तक उत्तराखंड के  अग्रणी राज्यों में शामिल होने के संकल्प को मजबूती  प्रदान करेगा यह बजट

 

देहरादून। प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को कैंप कार्यालय में संसद में बजट पेश करने  के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  के  अभिभाषण को सुना। इस अवसर पर  जोशी ने अमृतकाल के इस बजट को ऐतिहासिक बताया।  जोशी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त  करते हुए कहा कि यह बजट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों के अनुरूप देश को विश्व में सबसे अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।
जोशी ने कहा  कि  बजट में देश और समाज के प्रति सरकार की जो 7 प्राथमिकताएं वह भी बताई गई हैं, जिसमे समावेशी विकास, अंतिम छोर-अंतिम व्‍यक्ति तक पहुंच, बुनियादी ढांचा और निवेश, निहित क्षमताओं का विस्‍तार, हरित विकास, युवा शक्ति तथा वित्‍तीय क्षेत्र शामिल है। मंत्री जोशी ने कहा इससे निश्चित ही समाज के हर वर्ग का कल्याण होगा। मंत्री जोशी ने कहा यह केवल बजट नहीं है बल्कि भविष्य के भारत के अमृतकाल का विजन पत्र भी है। यह बजट  देशवासियों को नई ऊर्जा देने के साथ ही  नया अध्याय लिखने में अहम योगदान देगा।
कृषि     मंत्री जोशी ने कहा  कि इस बजट में समाज के सभी वर्गों को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने का संकल्प है। उन्होंने कहा कि युवा, महिला, किसान, उद्यमी, मजदूर इन सभी वर्गों को बजट का फायदा होगा। मंत्री जोशी ने कहा कि जो संकल्प राज्य सरकार का है वर्ष 2025 में उत्तराखंड अग्रणी राज्यों में शामिल हो निश्चित ही यह जन कल्याणकारी बजट महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और अमृत काल में प्रस्तुत किया गया यह बजट आधुनिक भारत के निर्माण में सार्थक सिद्ध होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button