उत्तराखण्डदेहरादून

विधानसभा  बजट सत्र का कल से होगा आगाज, पहला दिन हंगामेदार रहने  की संभावना, राज्यपाल के अभिभाषण के साथ गैरसैण में शुरू होगा सत्र, सड़क से लेकर सदन तक विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस

 

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है। कल तय कार्यक्रम के अनुसार, वंदेमातरम के साथ सदन की कार्यवाही शुरू की जाएगी। जिसके बाद राज्यपाल का अभिभाषण होगा। राज्यपाल का अभिभाषण के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक होगी। जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। हालांकि, बजट सत्र के पहला दिन काफी हंगामेदार रहने वाला है। क्योंकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सदन से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है।

विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण संपन्न होने के बाद सीएम धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक की जाएगी। बजट पेश होने से पहले कैबिनेट की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। दरअसल, सोमवार को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में विधायक निधि बढ़ाए जाने का प्रस्ताव, शराब नीति, पुलिस एक्ट में संशोधन, बजट को कैबिनेट में अंतिम मंजूरी मिलने के साथ ही कुछ विभागों के नियमावली में संशोधन समेत अन्य तमाम महत्वपूर्ण बिंदुओं पर मंत्रिमंडल निर्णय ले सकता है।

विधानसभा बजट सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं। क्योंकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने जहां एक और विधानसभा को घेरने की पूरी रणनीति तैयार कर ली है। दूसरी ओर सदन के भीतर भी कांग्रेस के विधायक तमाम मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष पर हमलावर नजर आएंगे। विधानसभा सत्र के मद्देनजर विपक्षी दल कांग्रेस ने पहले ही ‘गैरसैंण चलो’ अभियान के तहत करीब 9 मुद्दों को लेकर विधानसभा घेराव और विशाल प्रदर्शन करने की रणनीति तैयार कर ली है। कुल मिलाकर सदन के भीतर और सदन के बाहर कांग्रेसी तमाम मुद्दों को लेकर अपनी आवाज बुलंद करते नजर आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button