उत्तराखण्डपौड़ी गढ़वाल

उत्तराखंड सरकार का एक साल नई मिसाल के तहत पौड़ी पहुंचे जनपद के प्रभारी मंत्री चंदन रामदास, कई कार्यक्रमों में की शिरकत, कहा- एक साल की अवधि में सरकार ने लिए कई ऐतिहासिक फैसले

पौडी: उत्तराखंड सरकार के एक साल नई मिसाल’ के अंतर्गत आयोजित जनसेवा कार्यक्रम का जनपद पौड़ी मुख्यालय के रामलीला मैदान में जनपद के प्रभारी मंत्री, कैबिनेट मंत्री चन्दन राम दास द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कैबिनेट मंत्री ने सूचना विभाग की *एक साल नई मिसाल* विकास पुस्तिका का विमोचन भी किया। कार्यक्रम में आमजनमानस  ने मुख्यमंत्री  के लाइव प्रसारण कार्यक्रमों को भी सुना ।
कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर  कैबिनेट मंत्री रामदास  ने कहा कि हमारी सरकार  ने एक वर्ष की अवधि में अनेक ऐतिहासिक फैसले लिये हैं जिनमें वंचित वर्ग के कल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं से लेकर विभिन्न क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों को संपादित किया है। इसके साथ ही भविष्य के लिए क्षेत्र लक्ष्य तय करने का संकल्प लेते हुए उसको प्राप्त करने के लिए प्रयासरत है।
कैबिनेट मंत्री  ने कहा कि हमारी सरकार ने विगत एक वर्ष में सक्त धर्मांतरण रोकथाम कानून, नई शिक्षा नीति को लागू करने, सरकारी नौकरियों में स्थानीय महिलाओं को ही 30 प्रतिशत का लाभ देने का रास्ता सुनिश्चित करने, गरीब वंछित परिवारों को 03 निःशुल्क गैस रिफिल योजना का लाभ देने तथा सक्त नकल विरोधी कानून लाने का काम किया है। समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए सरकार ने गंभीरता से कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा कि वृद्ध महिला व पुरूष दोनों को पेंशन देने का काम, अटल आवास योजना को पुनः प्रारंभ करने, नई पर्यटन नीति व नई खेल नीति खेल नीति लायी तथा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, होमस्टे योजना, मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री सूक्ष्म नैनो स्वरोजगार योजना आदि योजनाओं को प्रारंभ किया है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनाने में योगदान देने वाले युवा, महिला और विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के सपनों को साकार करने का हमारी सरकार कार्य कर रही है। हम प्रत्येक जनपद में ई-वाहन को बढ़ावा देने के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने की ओर कार्य करेंगे। प्रत्येक जनपद में दिव्यांग पुनर्वास केंद्र बनाने का काम करने की बात कही। कहा कि जनपद में रोडवेज बस डिप्पो के लिए जगह मिलते ही हम उस दिशा में आगे बढ़ेंगे।
कैबिनेट    मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग, एनआरएलएम, पुलिस, होम्योपैथिक, समाज कल्याण, कृषि, उद्यान, बाल विकास, शिक्षा, रेलवे विभाग, लीड बैंक अधिकारी कार्यालय, सहकारिता विभाग द्वारा लगाये स्टॉल का निरीक्षण किया। उन्होंने कई लोगों को चेक देकर सम्मानित किया और  कई लोगों को योजनाओं के चेक वितरित किए। इसके अलावा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ.आशीष चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम, अपर जिलाधिकार ईला गिरी, पीडी डीआरडीए संजीव कुमार रॉय, जिला विकास अधिकारी पुष्पेंद्र चौहान, प्रमुख पौड़ी दीपक खुगशाल, प्रमुख एकेश्वर नीरज पांथरी, नैनीडांडा प्रशांत कुमार, उपजिलाधिकारी सदर आकाश जोशी, श्रीनगर अजयबीर सिंह, चौबट्टाखाल संदीप कुमार, लैंसडाउन सोहन सिंह, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत, अध्यक्ष भाजपा श्रीमती सुषमा रावत, अध्यक्ष कोटद्वार भाजपा वीरेंद्र रावत, भाजपा जिला प्रभारी विजय कपरवाण, सहित संबंधित जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी व जनसमूह उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button