उत्तराखण्डदिल्लीदेहरादून

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का दिल्ली दौरा: पार्ट सरकार 2 की पहली सालगिरह के बाद प्रधानमंत्री मोदी से सोमवार को होगी पहली  मुलाकात, रिपोर्ट कार्ड के रूप में बताने को बहुत कुछ, कई मुद्दों पर मार्गदर्शन मिलने की उम्मीद

एस.आलम अंसारी 
देहरादून। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी  दिल्ली में  सोमवार  को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान सीएम धामी और पीएम मोदी के बीच कई मुद्दों को लेकर बातचीत होगी। धामी  सरकार पार्ट-2 की पहली सालगिरह के बाद प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यमंत्री पुष्कर की यह पहली मुलाकात होगी।
दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री धामी और पीएम मोदी आने वाले दिनों में प्रदेश भाजपा के कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा , आने वाले दिनों में उत्तराखंड में भाजपा विधायकों, सांसदों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने , सरकार में पार्टी कार्यकर्ताओं को दायित्व सहित कई मुद्दों पर बातचीत और मार्गदर्शन मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री से कई हिदायतें भी मिल सकती है। बात अगर मुख्यमंत्री धामी की सरकार के पहले  1 साल की परफॉर्मेंस की जाए तो बताने के लिए बहुत कुछ है। मुख्यमंत्री धामी उत्तराखंड में देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लेकर आए हैं। समान नागरिक संहिता की ओर मजबूती से कदम बढ़ाए है। नकल और पेपर लीक मामले में 55 से ज्यादा लोगों को अब तक जेल भेजा जा चुका है। युवाओं के लिए नौकरियों की भर्ती खोली गई है  उनका कैलेंडर तैयार कर भर्ती एग्जाम की तारीख निर्धारित की गई है। इतना ही नहीं पार्ट-2 सरकार के पहले साल में जोशीमठ जैसी आपदा का भी मुख्यमंत्री धामी ने सफलतापूर्वक सामना किया  व समय रहते इसका इलाज भी किया। यह सब काम मुख्यमंत्री धामी सोमवार को प्रधानमंत्री से होने वाली मुलाकात के दौरान उपलब्धि के तौर पर रख सकते हैं।  धामी सरकार का पहला साल शानदार रहा है और उसमें किसी तरह का कोई विवाद या घोटाला सामने नहीं आया है । धामी सरकार के कार्यकाल की पहली सालगिरह पर पूरे प्रदेश में जनता के कल्याण और विकास से जुड़े कार्यों पर कार्यक्रम और आयोजन हुए,  जिसके साथ पहली सालगिरह का जश्न मनाया गया। पहली सालगिरह का जश्न जन सेवा सप्ताह के रूप में 1 साल नई मिसाल के नाम से मनाया गया और पूरे सप्ताह विकास और जनता से जुड़ी योजनाओं पर मुख्यमंत्री धामी ने अपना फोकस रखा। मुख्यमंत्री धामी की प्रधानमंत्री मोदी से इस मुलाकात में दायित्वो को लेकर भी चर्चा हो सकती है। प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ता लंबे समय से दायित्व मिलने की बाट जोह रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी बहुत पहले कह चुके हैं कि होली के बाद संभवत पार्टी कार्यकर्ताओं को दायित्व दिए जाएंगे। होली को भी अब लगभग 20 -22 दिन का अरसा गुजर चुका है । उम्मीद है कि सीएम के इस दिल्ली दौरे में पार्टी कार्यकर्ताओं को दायित्व देने की लिस्ट पर मुहर लग जाए। 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं ऐसे में संभावना है कि मुख्यमंत्री के इस दिल्ली दौरे के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को दायित्व की सौगात मिल जाए। प्रधानमंत्री मोदी से सोमवार को मुख्यमंत्री धामी की  होने वाली मुलाकात में कई मार्गदर्शन और हिदायतें मिलने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button