उत्तराखण्डदेहरादूननैनीताल

एसटीएफ के हत्थे चढ़ा 50 हजार  का इनामी, जमीन बेचने के नाम पर लोगों से की लाखों की ठगी, 2021 से करता चला आ रहा था पुलिस से आंख  मिचोली, अब तक स्पेशल ऑपरेशन के तहत पकड़े जा चुके हैं 33 अपराधी

देहरादून/ रामनगर। जनपद नैनीताल में रामनगर की जमीनों को लोगो को बेचने के नाम पर लाखों की ठगी व धोखाधड़ी करने वाले एक 50 हजार  के ईनामी वांछित को एसटीएफ कुमाऊं टीम द्वारा गुरुवार को देर शाम रामनगर पुलिस टीम के साथ चलाये एक जॉइंट ऑपेरशन में रिचा फैक्ट्री काशीपुर रोड , रामनगर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त पुलिस से बचने को देहरादून,दिल्ली, रामनगर इत्यादि अलग अलग जगहो में छिपकर वर्ष 2021 से पुलिस की गिरफ्त से बचता आ रहा था। एसटीएफ द्वारा प्रदेश भर के मोस्ट वांटेड, कुख्यातो,शातिर व ईनामी बदमाशो को पकड़ने के ऑपेरशन में बीते दिवस हुई गिरफ्तारी के साथ ही कुल 33 लोगो को गिरफ्तार कर लिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ ने बताया कि अभियुक्त जयप्रकाश द्वारा रामनगर अंतर्गत कई लोगो से जमीन बेचने के नाम पर धोखधड़ी व बेईमानी कर लाखो रुपये ठगे है। जिस क्रम में अभियुक्त के विरुद्ध पिरूमदारा,रामनगर निवासी प्रदीप कुमार द्वारा आईपीसी 420 में कोतवाली रामनगर में वर्ष 2021 में मुकदमा दर्ज करवाया गया था। इसके अतिरिक्त भी अभियुक्त के खिलाफ लोगो से लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के अपराध में अलग अलग न्यायालयों में वाद विचाराधीन है व धोखेधड़ी से संबंधित शिकायतें रामनगर कोतवाली में भी दर्ज है। कई मामलों में वांछित चल रहे अभियुक्त जयप्रकश की गिरफ्तारी को पुलिस महानिरीक्षक कुमांयूँ परिक्षेत्र द्वारा अभियुक्त पर 50 हज़ार रुपये ईनाम घोषित किया था। अभियुक्त द्वारा अपनी गिरफ्तारी से बचने को रामनगर से भागकर देहरादून,दिल्ली, रामनगर इत्यादि जगहो में पुलिस से छिपकर रह रहा था। उन्होंने बताया कि एसटीएफ द्वारा वांछित अभियुक्त को पकड़ने की कार्यवाही में लगातार एक हफ्ते से अभियुक्त को ट्रैक व ट्रेस किया जा रहा था।
जिस क्रम में कल रात्रि एसटीएफ को अभियुक्त की टिप मिली,जिसपर एसटीएफ कुमाऊं टीम द्वारा कोतवाली रामनगर पुलिस टीम ने संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए अभियुक्त जयप्रकाश को रिचा फैक्ट्री काशीपुर रोड , रामनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।एसटीएफ की इस कार्यवाही में मुख्य आरक्षी दुर्गा सिंह पापड़ा व आरक्षी राजेन्द्र सिंह मेहरा व उप निरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी (सविलाँस) की प्रमुख भूमिका रही।
प्रदेश भर में सक्रिय कुख्यात, मोस्ट वांटेड व इनामी बदमाशो को पकड़ने की एसटीएफ की कार्यवाही में कल गिरफ्तार अभियुक्त के साथ ही एसटीएफ ने गिरफ्तार कुख्यातों की फेरिहत मे 33 नाम जोड़ दिए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button