उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

मातृ-दिवस के मौके  पर 102 खुशियों की सवारी  सेवा लाभार्थी गर्भवती व मातृत्व सुख प्राप्त कर चुकी महिलाओं को  किया गया सम्मानित , जीएम प्रोजेक्ट्स अनिल शर्मा बोले,  ये दिन हमारे जीवन में रखता है महत्वपूर्ण स्थान 

कैम्प संस्था के जीएम प्रोजेक्ट्स  ने मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में किया सम्मान,
विगत 3 सालों के आंकड़े किए जारी
देहरादून। माँ को सम्मान देने के लिये हर वर्ष मई महीने के दूसरे रविवार को मनाये जाने वाले मातृ-दिवस के अवसर पर  102, खुशियो की सवारी सेवा के प्रदेश मुख्यालय पर सेवा लाभार्थी गर्भवती व मातृत्व सुख प्राप्त कर चुकी महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कैम्प संस्था के जीएम प्रोजेक्ट्स अनिल शर्मा ने माताओं-बहनों को मातृ दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा   कि ये दिन हमारे जीवन में इस लिए भी महत्वपूर्ण स्थान रखता है, क्यों कि यह याद दिलाता है कि हमें अपनी मांताओं, बहनों को हमेशा खुश रखना है। साथ ही उनकी हर आज्ञा का पालन व अपने काम को सही तरीके से करने की प्रेरणा देता है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में संचालित 102, खुशियों की सवारी सेवा के माध्यम से सरकार, स्वास्थ्य विभाग व संस्था का भी यही प्रयास है कि गर्भवती व प्रसव उपरान्त महिलओं को इस सेवा के माध्यम/सहायता से यह गर्व का अहसास हो सके कि वे भविष्य में जिस नयी जिम्मेंदारी को संभालने जा रही है, उसमें सभी लोग उनके साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर खड़े है। इस दौरान उन्होंने विगत 3 वर्षों में इस सेवा के माध्यम से लाभान्वित 1,57,475 (एक लाख सत्तावन हजार चार सौ पछत्तर) माताओं-बहनों के आंकडे भी साझा किए।
उन्होंने इन वर्षवार आंकड़ों पर हर्ष जताते हुए कहा कि यह हम सभी के लिए खुशी की बात है कि आज हमारी माताएं-बहनें काफी जागरूक है और सरकारी जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा रही है। इस अवसर पर सुधीर बिजलवान, दीपेश शर्मा, मुकेश नौटियाल, कोमल उनियाल, शंकर विश्वनाथ सहित दीपा, सुनीता, रानी (समस्त सम्मानित माताएं-बहने) सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button