उत्तराखण्डउधम सिंह नगरटिहरी गढ़वाल

उत्तराखंड में दो सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत, टिहरी में गहरी खाई में गिरी कार, उधम सिंह नगर में शारदा नहर में कार गिरने से पांच की गई जान

टिहरी/  खटीमा। उत्तराखंड में शुक्रवार को दो अलग-अलग हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई। एक हादसा टिहरी जनपद में और दूसरा उधम सिंह नगर में सामने आया।
टिहरी में शुक्रवार को एक बड़ा दर्दनाक हादसा सामने आया। सेंदुल-कोंति-किरेथ मार्ग पर कोठियाडा के पास एक कार गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है।  जिसमें चार महिलाएं शामिल हैं। वहीं, हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम शवों को खाई से बाहर निकाला ।
जानकारी के मुताबिक, यह हादसा टिहरी के सेंदुल-कोंति-किरेथ मार्ग पर कोठियाडा के सामने मंदिर के पास हुआ है. जिसमें पांच लोगों की जान चली गई।कार हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और एंबुलेंस की टीम घटना स्थल पर पहुंची व खाई में उतर कर शवों को निकाला।
प्रशासन की टीम पहुंचने से पहले ग्रामीण खाई में उतर गए और एसडीआरएफ व पुलिस की मदद से शवों को खाई से निकाला। तहसीलदार एसपी ममगांई ने बताया कि दुर्घटना में गबर सिंह (63). उनकी पत्नी बबली देवी (59), तुलसी देवी (65) पत्नी भगवान सिंह, सोना देवी (55) पत्नी सरोप सिंह और उर्मिला देवी (50) पत्नी राय सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।
वहीं वही दूसरा हादसे में  खटीमा में पावर हाउस काॅलोनी लोहियाहेड निवासी द्रौपदी उर्फ दुर्गा (38) पत्नी स्व. विजेंद्र अपनी बेटी ज्योति (12) और नगरा तराई निवासी कार चालक मोहन सिंह धामी (40) के साथ बृहस्पतिवार देर शाम कार से अंजनिया (बुढ़ाबाग) निवासी भाई मोहन चंद के घर गई थी। देर रात भाई के बेटे सोनू (5) और बेटी दीपिका (7) को लेकर वह लालकोठी होकर नहर किनारे बनी सड़क से घर लौट रही थी। रात साढ़े नौ बजे कार लोहियाहेड पावर हाउस जाली के पास शारदा नहर में गिर गई।
देर रात तक जब वे घर नहीं पहुंचे तो उनकी तलाश शुरू हुई। परिजन जब लोहियाहेड से नहर के किनारे पहुंचे तो उन्हें शारदा नहर में गिरी कार के टायर दिखाई दिए। मोहन चंद ने घटना की सूचना पुलिस को दी। देर रात को झनकईया थानाध्यक्ष रविंद्र सिंह बिष्ट पुलिस के साथ पहुंचे और कार को रस्सी व अन्य वाहनों की मदद से बाहर निकाला। कार में फंसे पांचों लोगों को निकाल कर उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button