उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विकास भगत ने कहा, मोदी सरकार के 9 वर्ष सेवा,सुशासन को समर्पित , पीएम  ने 24 घंटे बिना रुके जनता के हितों के लिए काम किया, अनगिनत योजनाओं को जमीन पर उतारा

भारत की विरासत को आगे ले जाने के लिए लगातार  हो रहा काम 
भारत आज बन चुका विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था
देहरादून । भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विकास भगत ने कहा कि
पीएम नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों और ऐतिहासिक फैसलों से पूर्ण 9 वर्ष की यात्रा देश मे स्वर्णिम युग लेकर आई है । उन्होंने कहा कि पीएम  मोदी ने 24 घंटे बिना रुके जनता के हितों के लिए काम किया है, परिणामस्वरूप भारत विश्व का अग्रणी राष्ट्र बनाने की दिशा में निर्णायक रूप से आगे बढ़ रहा है ।
भगत ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली मोदी सरकार की सुशासन की नीति के बूते ही विश्व में देश को एक नई पहचान, ‘मदर ऑफ डेमोक्रेसी’ के रूप हुई है।
उन्होंने कहा कि भारत ने विश्व को कोविड-19 से लड़ने की शक्ति प्रदान करते हुए 220 करोड वैक्सीन डोज स्वदेशी तकनीक से तैयार की । सिलसिलेवार तरीके से देखें तो नौ साल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड आवास, 11.72 करोड शौचालय, हर घर नल हर घर जल योजना के तहत 12 करोड घरों में निशुल्क पानी कनेक्शन, उज्जवला योजना के तहत 9.6 करोड घरों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए हैं। देश के 80 करोड़ लोगों को राशन पहुंचाया जा रहा है। 50 करोड़ लोगों का आयुष्मान योजना कार्ड का सीधा लाभ दिया जा चुका है । किसान सम्मान निधि के माध्यम से 11 करोड़ किसानों को छह हजार रुपये प्रतिवर्ष दिया जा रहा है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक मान्यता दी जा चुकी है। रेलवे के क्षेत्र में 400 वंदे भारत ट्रेन चलाने का लक्ष्य और वर्तमान समय में 20 वंदे भारत ट्रेन चल रही है। तुलनात्मक रूप में देखें तो 68 वर्षों में 74 एयरपोर्ट बने थे जबकी मोदी सरकार के नेतृत्व मे नौ वर्षों में 74 एयरपोर्ट बन चुके है। सड़क निर्माण में 500 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। 2014 से पहले प्रतिदिन 12 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण होता था, लेकिन  अब पीएम मोदी के नेतृत्व में अब 37 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण हो रहा है। 2014 से पहले भारत आर्थिक रूप से विकसित देशों में 11वें नंबर पर था जबकी आज ब्रिटेन को पीछे छोड़कर विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। हमारा लक्ष्य 2030 तक जापान और जर्मनी को पीछे छोड़कर भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है। भारत की विरासत को आगे ले जाने के लिए लगातार काम हो रहा है। इस वर्ष के अंत तक राम मंदिर का निर्माण कर राष्ट्र को समर्पित कर दिया जाएगा और केदारनाथ धाम के जीर्णोद्धार,महाकाल कोडीडोर, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का काम की प्रगति पर है। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग भाजपा पर आरोप लगाते थे कि रामलला हम फिर आएंगे,मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे । प्रधानमंत्री मोदी ने उनके मुंह पर एक करारा तमाचा मारते हुए, अयोध्या मंदिर जनता को समर्पित करने  के लिए  तिथि तय कर दी है।
भगत ने कहा कि मैं कांग्रेस से यह पूछना चाहता हूं कि वे बताएं कि वह अपने नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी के साथ रामलला के दर्शन करने कब जाएंगे??

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button