उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

आखिर शिकंजे में आया शातिर: पुलिस ने दबोचा अन्तर्राज्यीय लुटेरा,  विकासनगर में बुजुर्ग से लूटे थे 5 लाख , आरोपी के खिलाफ हरियाणा, गुजरात व उत्तर प्रदेश में एक दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज   

फरार साथी की तलाश में पुलिस की टीमें जुटी
दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास से की गई गिरफ्तारी
देहरादून। बुजुर्ग से 5 लाख की लूट करने वाले एक अन्तर्राज्यीय लुटेरे को विकासनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसका एक साथी फरार है। जिसकी तलाश में पुलिस टीमें जुटी हुई है। पुलिस ने लुटेरे को न्यायालय में पेश किया  जहां से उसे जेल भेज दिया गया। लुटेरा पहले भी कई प्रदेशों में घटनाओं को अंजाम दे चुका है। हरियाणा, गुजरात तथा उत्तर प्रदेश से कई बार जा जेल चुका है।
गत 23 मई को शेरदीन पुत्र स्व मजीद निवासी जाटोवाला ने कोतवाली विकासनगर पर आकर एक तहरीर दी की मैं पैसे निकालने के लिए हर्बटपुर कोर्ट रोड स्थित पीएनबी बैंक गया था। बैंक से पैसा निकालने के बाद जब मैं पैदल हर्बटपुर की तरफ जा रहा था, तभी दो मोटर साइकिल सवार युवक मुझसे मेरा पैसों का बैग छीनकर भाग गये। तहरीर के आधार पर कोतवाली विकासनगर पर तत्काल सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया ।
मामले के खलासे के लिए एसओजी व जनपद पुलिस की संयुक्त टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों ने पूर्व में इस प्रकार की घटना में संलिप्त आरोपियों के सत्यापन की कार्रवाई करते हुए घटनास्थल के आस-पास तथा आने जाने वाले रास्तों पर लगे लगभग 350 सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों का गहनता से अध्ययन किया गया। साथ ही मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। मुखबिर ने घटना में संलिप्त एक लुटेरे के दिल्ली में होने की सूचना दी। जिस पर गठित पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने मुखबिर की निशानदेही पर दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास से घटना में संलिप्त लुटेरे को गिरफ्तार किया। लुटेरे से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अमित कुमार पुत्र स्व. प्रदीप कुमार निवासी 23 पीएसी के पास आदर्श कालोनी थाना सिविल लाईन मुरादाबाद उत्तर प्रदेश उम्र 34 वर्ष बताया । तलाशी लेने पर उसके पास से घटना में लूटे गये एक लाख 5 हजार रूपये भी बरामद किये गये। उसने घटना में अपने दूसरे साथी अविनाश उर्फ मोहित पुत्र रजवा निवासी 23 पीएसी के पास आदर्श कालोनी थाना सिविल लाईन मुरादाबाद को शामिल होना बताया। लुटेरे अमित कुमार के खिलाफ हरियाणा, गुजरात व उत्तर प्रदेश में एक दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज है।

लुटेरे को गिरफ्तार करने वाली पुलिस की  टीम
विकासगनर थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार, एसआई पंकज कुमार, अर्जुन सिह गुसाई, कांस्टेबल प्रवीण कुमार, कुलदीप कुमार, एसओजी प्रभारी मुकेश त्यागी, उपनिरीक्षक, दीपक धाऱीवाल, कांस्टेबल मनोज, नवनीत, जितेन्द्र ललित, विपिन, किरन व आशीष

लूट के पैसे से बच्चों की साल भर की दी फीस 
देहरादून। लुटेरे अमित ने बताया कि लूट के पांच लाख रूपये को आपस में बांट लिया। जिसमें से 03 लाख रूपये मैने अपने पास रखकर शेष 2 लाख रूपये अविनाश को दे दिये। जहां से अविनाश पैसे लेकर मेरी मोटर साइकिल से अपने घर चला गया। अपने हिस्से में आये पैसों में से मैने लगभग 60 हजार रूपये अपने बच्चों की सालभर की फीस व उनकी किताबों आदि खरीदने में खर्च कर दिये गये। लगभग डेढ लाख रूपये लेकर मैं अपनी पत्नी व बच्चों को लेकर अपनी साली के पास मुबंई घूमने चला गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button