उत्तराखण्डदेहरादून

पुरोला के वर्तमान हालात को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने की सीएम पुष्कर धामी से मुलाकात, पत्र सौंपकर माहौल खराब करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गुजारिश,  मुस्लिम समाज के हितों की रक्षा  करने का अनुरोध 

देहरादून ।उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के पुरोला में वर्तमान स्थिति को लेकर मुस्लिम जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें पत्र सौंपा है। पत्र में कहा गया है कि पुरोला की घटना में कुछ असामाजिक तत्व पहाड़ के वातावरण को दूषित करने की साजिश कर रहे हैं, ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ।
उन्होंने मुख्यमंत्री से गुजारिश करते हुए कहा कि पुरोला में जिस तरह का माहौल पैदा किया जा रहा है उससे उत्तराखंड में कई पीढ़ियों से पहाड़ों में निवास कर रहे लोग आज दुखी,  परेशान व डरे हुए नजर आ रहे हैं और लगातार फोन के माध्यम से लोग अपनी व्यथा और स्थिति को बता रहे हैं। पुरोला के स्थानीय मुस्लिम लोगों को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके व्यवसाय स्थल से उनके बोर्ड हटाकर भय का माहौल बनाकर उनको वहां से पलायन करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि वसुदेव कुटुंबकम के नारों को चरितार्थ करते हुए और प्रधानमंत्री का कथन है कि सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास को बचाते हुए देव भूमि उत्तराखंड के सर्व समाज के लोगों खासकर मुस्लिम समाज के हितों की रक्षा करते हुए विवाद को तूल देने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर उत्तराखंड की आत्मा की रक्षा करने की जरूरत है।  प्रतिनिधिमंडल में लक्सर विधायक हाजी मोहम्मद शहजाद, वक्फ बोर्ड के चेयरमैन  शादाब शम्स ,राज्य हज समिति के अध्यक्ष खतीब अहमद ,उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के सदस्य मोहम्मद अनीस, इकबाल अहमद और नफीस अहमद शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button