उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

दून में हुए सनसनीखेज दंपति हत्याकांड का खुलासा: साला ही निकला अपने जीजा और बहन का कातिल, दोनों की शादी से था नाखुश

एक सप्ताह पूर्व बंद कमरे में पड़ी मिली थी पति-पत्नी की लाश
पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कर  जेल भेजा
 देहरादून। क्लेमेंट टाउन थाना क्षेत्र में 1 सप्ताह पूर्व बंद कमरे में पति पत्नी की फर्श पर लाश पड़ी मिली थी।  मर्तको का  एक मासूम बच्चा भी बेहोशी की हालत में दोनों लाशों के पास पड़ा था। इस घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में बेहोश बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था और दोनों शवों का पंचनामा भर परीक्षण के लिए भिजवाया था। वही पुलिस इस घटना को आत्महत्या मान रही थी तो मृतकों के परिजनों ने कुछ दिन बाद इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करा था। घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिलीप सिंह कुंवर ने पुलिस को हर पहलू पर जांच के आदेश दिए थे। एसपी क्राइम सर्वेश पंवार, एसपी सिटी सरिता डोबाल के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में क्लेमेंन टाउन थाना अध्यक्ष शिशुपाल राणा ने पुलिस टीम बनाकर घटना के खुलासे को लेकर जांच पड़ताल शुरू की। बताया गया है कि मृतक काशिफ पुत्र मोहतशिम निवासी चहलोली थाना नागल जिला सहारनपुर  ने प्रेम प्रसंग के चलते  अनम से शादी की थी।यही नही काशिफ की पूर्व में भी  शादी हो चुकी थी। पहली पत्नी को अपने घर सहारनपुर में छोड़कर क्लेमेंन टाउन थाना क्षेत्र के  टर्नर रोड सी- 13 में मकान मालिक सोहेल निवासी जोशियाडा उत्तरकाशी के मकान को किराए पर लेकर काशिफ अपनी दूसरी पत्नी अनम एवं एक बच्चे के साथ रह रहा था। बहन अनम  की प्रेम प्रसंग के चलते हुई शादी से नाखुश भाई शहवाज  निवासी ग्राम चहलोली थाना नागल जिला सहारनपुर ने मौका पाकर 10 जून की रात्रि अपने जीजा  काशिफ की किचन में रखे चाकू से गला रेत कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसी बीच बेड पर सो रही बहन  अनम की भी    हत्या गला दबाकर करने के बाद मासूम बच्चे को सोता हुआ छोड़कर कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर ताला लगाने के बाद मौके  फरार हो गया था।तीन दिन बाद कमरे से आई बदबू को लेकर सूचना पुलिस को दी गई थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भर परीक्षण के लिए भिजवाया था। वही बेहोश पड़े मासूम बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। इस घटना के बाद मृतक के परिजन ने मृतका के भाई शहवाज के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज करा था।घटना को लेकर पुलिस ने खुलासा करते हुए जीजा एवं बहन के हत्यारोपी भाई शहवाज को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से कमरे पर लगे ताले की चाबी,घटना में इस्तेमाल की गई कार एवं खून से लथपथ कपड़ों को बरामद किया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कर उसे जेल भेजा।

बहन के प्रेम प्रसंग से  नाराज  था हत्यारोपी भाई
देहरादून। जीजा और बहन अनम को मौत के घाट उतारने वाला हत्यारा शहवाज  निवासी ग्राम चहलोली थाना नागल जिला सहारनपुर प्रेम प्रसंग के अपनी मौसी की नाबालिग लडकी को भगा कर ले गया था जिसके चलते शहवाज तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी बीच पुलिस ने शहवाज एवं उसके भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। बताया गया है कि शहवाज की एक बहन अनम  प्रेम प्रसंग इसी बीच गांव के ही काशिफ के साथ पनप गया था। यही नहीं नाबालिक लड़की भगाने के मामले में शहवाज की मदद काशिफ ने की थी और जब शहवाज जेल चला गया तो काशिफ ने भी प्रेम प्रसंग के चलते उसकी बहन अनम से शादी कर ली थी। इस शादी से शहवाज खुश नहीं था और जेल से आने के बाद मौका पाकर जीजा एवं बहन की हत्या कर दी।

जेल में ही बना ली बहन और जीजा की हत्या की योजना 
देहरादून। मौत के आगोश में पहुंचे शादीशुदा काशिफ ने प्रेम प्रसंग के चलते अनम से दूसरी शादी करने के बाद अपनी पहली पत्नी को गांव में ही छोड़ दिया था और अनम के साथ देहरादून में आकर रहने लगा था।इसी बीच एक बच्चे को भी अनम ने जन्म दिया। बताया गया है कि अनम  से काशिफ का प्यार उस वक्त पनपा था जब अनम का भाई शहवाज जेल में चला गया था और घर में काशिफ का आना जाना हो गया था। बताया गया है इसी बीच काशिफ ने अनम के साथ अश्लील वीडियो भी बनाई जिससे अनम के परिजनों पर दबाव बनाया था। अनम काशिफ के प्यार में पूरी तरह से फस चुकी थी और अपने परिजनों को भी छोड़ दिया था। इस बात को लेकर जेल से छूटे शहवाज ने काशिफ को मौत के घाट उतारने की योजना  बनाई थी और 10 जून की रात्रि मौका पाकर बहन के साथ ही  जीजा को भी मौत की नींद सुला दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button