उत्तराखण्डदेहरादून

डीजी इंफॉर्मेशन बंशीधर तिवारी ने कहा,  मीडिया के साथ बेहतर समन्वय बनाएं सूचना अधिकारी, नई तकनीक के साथ खुद को अपडेट करें, सरकार एवं जनता के बीच करें सेतु का कार्य

सूचना महानिदेशक ने की जिला सूचना अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक 
सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए
देहरादून। सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी की अध्यक्षता में शनिवार को सूचना निदेशालय में सूचना विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
बैठक में महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा कि सरकार की योजनाओं और नीतियों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए सूचना विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। हमें सरकार एवं जनता के मध्य सेतु का कार्य करना है, जिसमें मीडिया का सबसे अधिक महत्व है। सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग को अपने नाम के अनुरूप सरकार की योजनाओं की सूचना तेज गति से आदान प्रदान करने तथा सरकार और मीडिया से समन्वय बनाते हुए लोक सम्पर्क का कार्य करना होगा।
सूचना महानिदेशक ने कहा कि सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाये। सोशल मीडिया के माध्यम से भी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों को जनमानस तक पहुंचाया जाये।इस अवसर पर अपर निदेशक, सूचना  आशिष कुमार त्रिपाठी, संयुक्त निदेशक,  के.एस.चौहान, डाॅ. नितिन उपाध्याय, उप निदेशक  मनोज श्रीवास्तव,  रवि बिजारनियां, सहायक निदेशक  अर्चना सहित सभी जनपदों के सूचना अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button