उत्तराखण्डदेहरादूनराष्ट्रीय

Well Done , मिली बड़ी उपलब्धि:सीसीटीएनएस में उत्तराखंड पुलिस को पर्वतीय राज्यों की श्रेणी में पहला और देश में मिला तीसरा स्थान

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की मई 2023 की रैकिंग जारी 
डीजीपी अशोक कुमार ने दी सीसीटीएनएस  को बधाई
देहरादून। अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम (  सीसीटीएनएस ) में उत्तराखंड पुलिस को देश में तीसरा स्थान मिला है। वहीं पर्वतीय राज्यों की बात की जाए तो उसमें उत्तराखंड का पहला स्थान है। पर्वतीय राज्यों में दूसरे नंबर पर हिमाचल है।
दरअसल, क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) में राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की मई 2023 की रैकिंग जारी की है, जिसमें पहाड़ी राज्यों की मासिक रैंकिंग में उत्तराखंड पुलिस को पहला और पूरे देश में तीसरा स्थान मिला है। पहाड़ी राज्यों की बात की जाए तो उत्तराखंड 97.44 अंक लाकर पहले स्थान पर है। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सीसीटीएनएस टीम  को इस उपलब्धि पर बधाई दी है।

क्या है सीसीटीएनएस
अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क सिस्टम (सीसीटीएनएस)
(Crime and Criminal Tracking Network System) केंद्र सरकार का एक प्रायोजित मिशन मोड प्रोजेक्ट है, जिसकी शुरुआत केंद्र सरकार ने साल 2009 में की थी. इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य सभी स्तरों पर विशेष रूप से थाने स्तर पर पुलिसिंग की दक्षता और प्रभावशीलता को बढ़ाने के लिए एक व्यापक और एकीकृत ई सिस्टम बनाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button