उत्तराखण्डदेहरादूनशिक्षा

आकाश बायजूस ने लांच की अपनी सबसे बड़ी बहुप्रतीक्षित परीक्षा ANTHE-  2023, 7-15 अक्टूबर के बीच ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में  होगा आयोजन  

कक्षा सातवीं-बारहवीं के छात्रों को मिलेगी  100 फीसदी  तक स्कॉलरशिप और कैश अवार्ड पाने का मौका
100 बच्चों को नेशनल साइंस मिशन की 5 दिवसीय यात्रा जीतने का अवसर भी मिलेगा
एस.आलम अंसारी 
देहरादून। परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी, आकाश बायजूस ने बुधवार को  अपनी सबसे बड़ी लोकप्रिय और बहुप्रतीक्षित परीक्षा  आकाश नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम (एंथे) 2023 के 14वें संस्करण का अनावरण किया। 100 फीसदी  तक छात्रवृत्ति और असाधारण नकद पुरस्कारों के साथ, प्रमुख वार्षिक छात्रवृत्ति परीक्षा सातवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों को उनकी पूरी क्षमता का एहसास करने का मौका प्रदान करती है।  एंथे 2023 का लक्ष्य सफलता के लिए एक उल्लेखनीय प्रवेश द्वार बनना है, जो युवाओं को इंजीनियरिंग या चिकित्सा में उज्ज्वल भविष्य की उनकी आकांक्षाओं के लिए उड़ान भरने के लिए प्रेरित करता है।
एंथे छात्रवृत्ति प्राप्तकर्ता आकाश में नामांकन कर सकते हैं और एनईईटी, जेईई, राज्य सीईटी, स्कूल/बोर्ड परीक्षाओं और एनटीएसई और ओलंपियाड जैसी प्रतिस्पर्धी छात्रवृत्ति सहित विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी के लिए विशेषज्ञ मार्गदर्शन और सलाह प्राप्त कर सकते हैं।एंथे 2023 में छात्रों के लिए रोमांचक उपलब्धि यह है कि 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप और कैश अवार्ड के अलावा विभिन्न कक्षाओं के 100 बच्चों को नेशनल साइंस मिशन की 5 दिवसीय यात्रा जीतने का अवसर मिलेगा। जिसका सारा खर्च आकाश की ओर से वहन किया जाएगा।आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के सीईओ,  अभिषेक माहेश्वरी ने एंथे   2023 पर  कहा कि “आकाश नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम
नामांकन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि ऑनलाइन परीक्षा शुरू होने से तीन दिन पहले और ऑफ़लाइन परीक्षा शुरू होने से सात दिन पहले है। परीक्षा शुल्क ऑफलाइन मोड के लिए 100 रुपये और ऑनलाइन मोड के लिए निःशुल्क है।
एंथे 2023 के परिणाम कक्षा X के छात्रों के लिए 27 अक्टूबर,  को, कक्षा VII से IX के लिए 03 नवंबर,  को और कक्षा XI और XII के छात्रों के लिए 08 नवंबर,  को घोषित किए जाएंगे। परिणाम इंस्टिट्यूट की  वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। इस मौके पर ब्रांच हेड राजपुर रोड अखिलेश पुरोहित और अन्य फैकेल्टी मौजूद रहे।
इच्छाओं और क्षमताओं के बीच अंतर को पाटकर लाखों छात्रों की आकांक्षाओं को पूरा करने में उत्प्रेरक रहा ANTHE : महेश्वरी
आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के सीईओ, अभिषेक माहेश्वरी ने ANTHE 2023 पर  कहा कि “आकाश नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम इच्छाओं और क्षमताओं के बीच अंतर को पाटकर लाखों छात्रों की आकांक्षाओं को पूरा करने में उत्प्रेरक रहा है। “हमने 2010 में ANTHE की शुरुआत के बाद से, स्थानीय सीमाओं को पार करते हुए, देश भर में योग्य छात्रों तक हमारे कोचिंग अवसरों का विस्तार करने का प्रयास किया है। छात्र ANTHE की बदौलत किसी भी स्थान से NEET और IIT-JEE परीक्षाओं के लिए अध्ययन कर सकते हैं। हम ANTHE में महत्वपूर्ण भागीदारी की उम्मीद करते हैं और छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ने में मदद करने की हमारी प्रतिबद्धता में अटूट हैं।
ANTHE 2023 भारत के 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में 7-15 अक्टूबर,  तक होगा। 100% तक की छात्रवृत्ति के अलावा, शीर्ष स्कोरर को नकद पुरस्कार भी मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button