उत्तराखण्डपौड़ी गढ़वाल

सीएम  पुष्कर धामी ने किया कोटद्वार के आपदाग्रस्त क्षेत्र का दौरा, कहा- क्षेत्र में बाधित हुए मार्गों को जल्द सामान्य किया जाएगा

विभागीय अफसरों को कार्य तेजी से करने के  दिए निर्देश
क्षेत्रीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी निरीक्षण के दौरान रहीं साथ 
कोटद्वार।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी के साथ कोटद्वार में आपदाग्रस्त क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री धामी ने आपदाग्रस्त क्षेत्र में बाधित हुई सड़क कनेक्टिविटी को युद्ध स्तर पर बहाल करने तथा प्रभावित लोगों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
सीएम धामी ने गाड़ीघाटी में कुंभीचौड – रतनपुर को जाने वाले एप्रोच मार्ग पर तेजी से कार्य करने को कहा। उन्होने मालन नदी पर हल्दूखाता- किशनपुर -सिगड्डी मार्ग का स्थलीय निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल  कनेक्टिविटी को बहाल करने के निर्देश दिए। धामी ने संबंधित अधिकारियों को विभिन्न स्थानों पर बाधित हुई सड़क कनेक्टिविटी को युद्ध स्तर पर बहाल करने के निर्देश दिए। विभिन्न स्थानों पर आपदा से प्रभावित हुए लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जलभराव वाले क्षेत्रों में पानी की निकासी को दुरुस्त करें तथा वहां पर आवश्यकता के अनुसार फागिंग -चूना छिड़काव करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में आपदा से हुई विभिन्न प्रकार की क्षति का व्यापक रूप से आकलन करने के भी निर्देश दिए।
इस दौरान सीएम  धामी  ने कहा कि हमारा पहला प्रयास है कि राज्य में मानसूनी बरसात से जो चीजें अस्त व्यस्त हुई है उनको सामान्य करना है तथा जो लोग आपदा से प्रभावित हुए हैं उनको प्राथमिक रूप से उनकी आवश्यकता के अनुरूप त्वरित सहायता और राहत प्रदान की जाय। तत्पश्चात विभिन्न क्षेत्रों में आपदा से हुई क्षति का त्वरित आकलन करते हुए इसके त्वरित सुधारीकरण के कदम उठाए जाने की बात कही।
इस दौरान जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. आशीष चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार शेखर सुयाल, उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कार्मिक उपस्थित थे।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने जताया सीएम का आभार
आपदाग्रस्त क्षेत्र के हालात देखने पहुंचने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने आभार जताया है। ऋतु खंडूरी कोटद्वार सीट से ही विधायक हैं। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री धामी ने आज स्वयं आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया और शीघ्रता से सामान्य स्थिति बहाल करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए । उन्हे उम्मीद है कि जल्दी ही सामान्य स्थिति बहाल हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button