उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा ने उत्तराखंड  में शुरू की पत्रकार वार्ता श्रृंखला, पार्टी प्रदेश प्रवक्ता जोशी ने कहा, विकास के लिए संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही धामी सरकार,केंद्र की मदद से राज्य के आधारभूत ढांचे और जरूरी तमाम व्यवस्थाओं में बड़े पैमाने पर हुए हैं सुधार

किया है, करती है और करेगी सिर्फ भाजपा’ संकल्प के साथ प्रदेश का सर्वांगीण विकास में जुटी है सरकार 
देहरादून : भाजपा ने पत्रकार वार्ता श्रृंखला की शुरुआत करते हुए कहा कि हमारी सरकार ‘किया है, करती है और करेगी सिर्फ भाजपा’ संकल्प के साथ प्रदेश का सर्वांगीण विकास में जुटी है ।
पार्टी मुख्यालय में आयोजित पहली पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तय लक्ष्य, उत्तम और आत्मनिर्भर उत्तराखंड बनाने के लिए मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हमारी सरकार संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है । केंद्र की मदद से राज्य के आधारभूत ढांचे और जरूरी तमाम व्यवस्थाओं में बड़े पैमाने पर सुधार हुए हैं । रोजगार के मुद्दे पर धामी सरकार ने क्रांतिकारी निर्णय लिए और नियुक्ति प्रक्रिया में वर्षों से जड़ जमाए माफियाओं को मीडिया के सहयोग से उखाड़ने का काम किया है । जिसका परिणाम है कि हालिया वर्षों में 15 हजार से अधिक सरकारी रोजगार निष्पक्ष एवं पारदर्शिता से युवाओं को मिले हैं ।
उत्तराखंड का दशक लाने के लिए बड़े पैमाने पर राज्य में पूंजीगत निवेश की जरूरत पर जोर देते हुए  जोशी ने कहा कि विकसित राज्य के बड़े लक्ष्य को पाने के लिए हमारी सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से निवेश का बडा  लक्ष्य 2.5 लाख करोड़ रुपए रखा है।
।हम सबको ये जानकर खुशी होगी कि मुख्यमंत्री धामी की लीडरशिप में हो रहे अथक प्रयाओं से अब तक हम लगभग 69,300 करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त कर चुके हैं । बेहद प्रसन्नता की बात है कि हम समिट के लिए तय लक्ष्य का 30 फीसदी निवेश एमओयू , लगभग सवा महीने पहले ही प्राप्त कर सके हैं । अभी देश के सर्वाधिक महत्वपूर्ण औधौगिक महानगरों मुंबई, दिल्ली और अहमदाबाद में मुख्यमंत्री  का निवेश को लेकर दौरा होना है । साथ ही  सबसे अधिक निवेश तो समिट इवेंट के दौरान 8-9 दिसंबर को होने की उम्मीद है ।
उन्होंने जोर देते हुए कहा, सवा करोड़ उत्तराखंडवासियों का विश्वास और मुख्यमंत्री धामी के बेजोड़ प्रयास संकेत कर रहे हैं कि हम समिट के तय लक्ष्य 2.5 लाख करोड़ को आसानी से पार कर जाएंगे । इस मौके पर  जोशी ने जमरानी बांध परियोजना की वित्तीय स्वीकृति से तराई क्षेत्र का पांच दशक पुराना इंतजार समाप्त करने के लिए प्रदेश की जनता की तरफ से पीएम मोदी का कोटि कोटि आभार व्यक्त किया ।
इस मौके पर प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर सिंह चौहान, प्रदेश प्रवक्ता  विपिन कैंथोला, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी व सत्यवीर चौहान  मौजूद रहे ।
डबल इंजन सरकार में राज्य में विकास की अनेक योजनाएं हो रही संचालित: मनवीर चौहान 
देहरादून।  प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा  कि  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने  वर्ष 2025 तक राज्य को हर क्षेत्र में श्रेष्ठ राज्य बनाने का जो लक्ष्य रखा उस विजन को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री धामी दिन रात मेहनत कर कार्य कर रहे हैं ।सीएम  धामी की मेहनत एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से राज्य इस दिशा निरंतर आगे बड़ रहा है । डबल इंजन की सरकार में राज्य में विकास की  अनेकों योजनाएँ संचालित हो रही है । इन योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुँचाने के लिए भाजपा प्रदेश भर में पत्रकार वार्ता की शृंखलाओं का आयोजन कर रही है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button