उत्तराखण्डखेलदेहरादून

Legends Cricket League T20 – 2023 के लिए देहरादून पहुंचे पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह, कहा – ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा खेला, इसलिए विश्व कप जीता,  देहरादून की जमकर की तारीफ , बोले, पहले से बहुत ज्यादा बदल गया Doon, देखने में लग रहा खूबसूरत शहर

किसी की गलती जैसी कोई बात नहीं,पूरे  टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया
कहा ,देहरादून के लोकल फूड का लेंगे मजा
स्टेडियम में ठंड और ड्यू फैक्टर दिखने के बावजूद खेलने को लेकर हैं उत्साहित हैं Bhajji
एस.आलम अंसारी 
देहरादून।  लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) टी-20 टूर्नामेंट खेलने देहरादून पहुंचे भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने 23 नवंबर को देहरादून क्लॉक टावर स्थित एक गेम जोन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने बातचीत में देहरादून की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देहरादून की सुंदर वादियों के बीच  यहां के क्रिकेट स्टेडियम में ड्यू और ठंड का फैक्टर देखने को मिलेगा, मगर इसके बावजूद भी वह यहां खेलने को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हैं। देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 23 नवंबर से लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2023 के टी-20 मुकाबले शुरू हो रहे हैं ,जो 26 नवंबर तक चलेंगे।
लीजेंड्स लीग क्रिकेट – 2023 टी-20 टूर्नामेंट खेलने के लिए देहरादून पहुंचे भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विश्व कप अब निपट चुका है। उन्होंने कहा कि फाइनल मैच में किसी की कोई गलती जैसी बात नहीं है ।ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा खेल दिखाया, इसलिए वह खिताब जीतने में कामयाब रहा । उन्होंने कहा कि पूरे  टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।
Turbonator के नाम से मशहूर हरभजन सिंह से मिलने और उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए उनके फैंस और क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ उमड़ पड़ी।गेम जोन का उद्घाटन करने पहुंचे हरभजन सिंह ने बातचीत करते हुए उत्तराखंड और देहरादून शहर की तारीफ की।उन्होंने कहा कि वो इससे पहले दो से तीन बार देहरादून आ चुके हैं, लेकिन इस बार जब वो देहरादून आए तो उन्हें बिल्कुल भी विश्वास नहीं हुआ कि वो दून में हैं।उन्होंने कहा कि  देहरादून शहर बहुत बदल चुका है। पहले से बहुत ज्यादा खूबसूरत हो चुका है। दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा कि दून वैली उन्हें बेहद पसंद है।
पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि वो जिस भी नई जगह जाते हैं, वहां के लोकल फूड का जरूर अनुभव लेते हैं। उन्होंने बताया कि वो अगले दो से तीन दिन देहरादून में रहेंगे।इस दौरान वो देहरादून के स्ट्रीट फूड का जमकर लुत्फ उठाएंगे।साथ ही देहरादून की वादियों का मजा भी लेंगे।
देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी-20 टूर्नामेंट के तहत स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह की घूमती गेंदों का जलवा इन मैचों में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि वो देहरादून क्रिकेट स्टेडियम में खेलने के लिए बेहद एक्साइटेड हैं। यहां की सुंदर वादियों के बीच खेलना उनके लिए एक बेहद खूबसूरत अनुभव होगा।हालांकि, उन्हें ग्राउंड में ठंड और ड्यू फैक्टर जरूर देखने को मिलेगा। लेकिन उसके बावजूद भी वह देहरादून में क्रिकेट खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं।
देहरादून में ऐसे रहेगा क्रिकेट मैचों का शेड्यूल
24, 25 और 26 नवंबर को देहरादून में लीजेंड्स लीग क्रिकेट टी-20 टूर्नामेंट के तीन मैच होने हैं। जिसके लिए 23 नवंबर से ही देहरादून में अनेक मशहूर क्रिकेटरों का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। 24 नवंबर को भीलवाड़ा  किंग्स  और मणिपाल टाइगर्स के बीच शाम 7 बजे से मैच खेला जाएगा। हरभजन सिंह मणिपाल टाइगर्स टीम के कैप्टन हैं। वहीं, भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान हैं।यूसुफ पठान भी भीलवाड़ा किंग्स टीम में हैं।
25 नवंबर को शाम 7 बजे से इंडिया कैपिटल और साउदर्न सुपरस्टार के बीच मैच होगा।
26 नवंबर को गुजरात जॉइंट्स और अर्बन राइजर्स हैदराबाद के बीच मैच होगा। रविवार का मैच दिन में 3 बजे से खेला जाएगा । हरभजन सिंह के साथ ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, इरफान पठान और यूसुफ पठान जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटर इन मैचों में शामिल होंगे। इन तीनों मैचों में उत्तराखंड और देहरादून के क्रिकेट प्रेमियों को शानदार खेल देखने को मिलेगा और साथ ही अपने कई चहेते पूर्व क्रिकेटरों का दीदार भी उन्हें होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button