उत्तराखण्डदेहरादून

बडी कार्यवाही: अलग-अलग मामलों में करीब  90 बीघा अवैध प्लाटिंग पर गरजी एमडीडीए की जेसीबी, गलत  तरीके से बनाए गए होटल और दुकानों को भी किया  सील

मौके पर मौजूद रहे प्राधिकरण के अधिकारी और पुलिस फोर्स
देहरादून। मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण लगातार अवैध निर्माण और प्लॉटिंग के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। अब तक सैकड़ो मामलों में प्राधिकरण  कर चुका है।
शुक्रवार को प्राधिकरण की टीमों ने अलग-अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए सबसे पहले प्रदीप पांडे की 10 बीघा अवैध प्लॉटिंग को एसडीएम डोईवाला के आदेश के बाद धवस्त किया। वहीं दूसरे मामले में प्राधिकरण की टीम ने संयुक्त सचिव के आदेश के बाद नाथुवाला में शिमला बाईपास के निकट 50 बीघा अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया गया। वहीं तीसरे मामले में जीएमएस रोड देहरादून पर स्थित गंगोत्री विहार में भवन स्वामी मनीष की चार कमर्शियल दुकानों को संयुक्त सचिव के आदेश के बाद हाई वोल्टेज लाइन के नीचे आने के कारण सील किया गया। चौथे मामले में गोरखा करबारी ग्रांट शिमला बायपास रोड देहरादून में शुभम ,प्रीति व आशा के अवैध कमर्शियल होटल को सील किया गया। इस बारे में संयुक्त सचिव की ओर से आदेश जारी किए गए थे। वही पांचवें मामले में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की टीम ने जगतार सिंह एवं अन्य की 10 बीघा अवैध प्लॉटिंगको डोईवाला में ध्वस्त किया । इस मामले  में एसडीएम डोईवाला ने आदेश जारी किए थे। प्राधिकरण की टीम ने छठे मामले में बंसीवाला चकराता रोड देहरादून पर शिवालिक हॉस्पिटल के पीछे राजेंद्र की 6 बीघा अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त किया। वहीं पर एमडीडीए  की टीम ने सातवें मामले में बंसल की तीन से चार बीघा अवैध प्लाटिंग को चमन विहार फेस 2 नियर मंदिर देहरादून में ध्वस्त कर दिया ।इस बारे में संयुक्त सचिव ने आदेश जारी किए थे। वही आठवीं प्रकरण में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण की टीम ने जीएस रावत की लगभग 10 बीघा अवैध प्लाटिंग जो दून यूनिवर्सिटी रोड नियर खेड़ा मंदिर के पास की जा रही थी उसे भी संयुक्त सचिव के आदेश के बाद ध्वस्त कर दिया गया। इन सभी स्थानो पर एमडीडीए  के अधिकारी और पुलिस फोर्स मौजूद रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button